comScore

अटल जी की सेहत को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी, हालत अभी स्थिर


हाईलाइट

  • भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अस्पताल में भर्ती
  • पीएम मोदी, कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी अटल बिहारी को देखने एम्स अस्पताल पहुंचे।
  • बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी एम्स पहुंचे।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य को लेकर एम्स हॉस्पिटल ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया है कि उनकी हालत फिलहाल स्थिर है और उन्हें वेंटिलेटर से उतार लिया गया है।बयान में कहा गया है, 'पूर्व प्रधानमंत्री की ओर से उपचार को लेकर प्रतिक्रिया आ रही है। उन पर दवाओं का असर हो रहा है। सभी महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं। इंफेक्शन अभी कंट्रोल में है लेकिन जब तक पूरी तरह यह कंट्रोल नहीं हो जाता, तब तक उन्हें अस्पताल में ही रखा जाएगा।' 

गौरतलब है कि अटल जी को सोमवार को यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन के कारण एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार से ही एम्स में उनसे मिलने वालों का ताता लगा हुआ है। सोमवार शाम को कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी, वाजपेयी को देखने एम्स अस्पताल पहुंचे थे। इसके बाद बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी एम्स पहुंचे थे। बाद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और लालकृष्ण आडवाणी भी वाजपेयी को देखने पहुंचे थे।पीएम मोदी करीब 55 मिनट तक एम्स में रुके रहे। इस दौरान उन्होंने वाजपेयी के परिजनों से बातचीत की। वहीं डॉक्टरों से मिलकर वाजपेयी के स्वास्थ की जानकारी ली। उधर, पूरे देशभर में बीजेपी कार्यकर्ता और अटली जी के समर्थक उनके जल्द ठीक होने के लिए हवन और यज्ञ कर रहे हैं।

एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में डॉक्टरों की टीम अटल जी का ट्रीटमेंट कर रही है। इससे पहले सोमवार शाम को एम्स अस्पताल की ओर से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया गया था कि उन्हें बुखार के चलते नहीं बल्कि यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया है।

सोमवार शाम को केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने पत्रकारों को बताया था, वाजपेयी जी ठीक हैं और चिंता करने की जरूरत नहीं है। हालांकि इससे पहले एम्स अस्पताल की ओर से बताया गया था कि पूर्व प्रधानमंत्री को नियमित जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी 93 वर्ष के हैं। उनका जन्म ग्वालियर के एक सामान्य परिवार में 25 दिसंबर 1924 को हुआ था। पेशे से पत्रकार और शौक से कवि के रूप में पहचाने जाने वाले अटल बिहारी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक से अपना राजनैतिक जीवन शुरू किया था और वे तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे हैं।

कमेंट करें
8Ar4K