comScore

बाबरी विध्वंस की बरसी आज, यूपी में हाई अलर्ट


हाईलाइट

  • 6 दिसंबर 1992 को ढहा दी गई थी बाबरी मस्जिद
  • उत्तरप्रदेश में हाई अलर्ट

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। अयोध्या में बाबरी ढांचा विध्वंस की आज (शुक्रवार) 27वीं बरसी है। जिसके मद्देनजर पूरे उत्तरप्रदेश में अलर्ट जारी है। पुलिस अफसरों को अपने कार्यक्षेत्र से बाहर नहीं जाने को कहा है। जुमा की नमाज होने के कारण प्रशासन और ज्यादा सावधानी बरत रहा है। पुलिस मिश्रित आबादी वाले स्थानों पर निगरानी बनाए हुए है। 

पुलिस को सोशल मीडिया की मॉनीटरिंग के भी निर्देश दिए गए हैं। कहा गया है कि धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले सोशल मीडिया पोस्ट दिखते ही संबंधित व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। दरअसल, अयोध्या में ढांचा विध्वंस के बाद से हर साल छह दिसंबर को हिंदू संगठन शौर्य दिवस के रूप में मनाते हैं और मुस्लिम समुदाय काला दिवस (बाबरी शहादत दिवस) मनाता है। 

हालांकि अयोध्या विवाद में पिछले महीने आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जिस तरह सभी पक्षों की तरफ से शांति बरती गई और किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई, उससे देश और दुनिया में बड़ा संदेश गया है। कड़ी चौकसी के कारण अराजक तत्व भी अपने नापाक मंसूबे में सफल नहीं हुए। अब 6 दिसंबर को लेकर भी शासन-प्रशासन के स्तर से एहतियात बरती जा रही है। आशंका है कि इस दिन अराजक तत्व खुराफात कर सकते हैं। ऐसे में सभी जिलों को अलर्ट मोड में कर दिया गया है।

कमेंट करें
wm1P8