अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट ने दिया मंदिर निर्माण के भूमिपूजन का न्योता, पीएम ने दिया आश्वासन 

Ayodhya: Shriram Janmabhoomi Trust invited Bhumi Pujan for construction of temple, PM assured
अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट ने दिया मंदिर निर्माण के भूमिपूजन का न्योता, पीएम ने दिया आश्वासन 
अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट ने दिया मंदिर निर्माण के भूमिपूजन का न्योता, पीएम ने दिया आश्वासन 
हाईलाइट
  • अभी भूमि पूजन की डेट तय नहीं हुई है
  • ट्रस्ट की दूसरी बैठक अयोध्या में 3 और 4 मार्च को होगी
  • पीएम को अयोध्या आने का न्योता दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अयोध्या के राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की अगुवाई में सभी सदस्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पहुंचे। मुलाकात के बाद ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने कहा कि ट्रस्ट के सदस्यों की प्रधानमंत्री से शिष्टाचार भेंट हुई। हमने उन्हें श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। हालांकि, अभी भूमि पूजन की डेट तय नहीं हुई है। 

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निर्माण ट्रस्ट की पहली बैठक बुधवार को हुई थी। चंपत राय ने कहा कि ट्रस्ट की दूसरी बैठक अयोध्या में 3 और 4 मार्च को होगी। ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने हस्ताक्षर के अधिकार ट्रस्टी अनिल मिश्रा को दिए हैं। मिश्रा ही इस बैठक के बारे में अंतिम फैसला लेंगे।

पीएम को अयोध्या आने का न्योता दिया
मुलाकात के दौरान मंदिर निर्माण में भूमिका के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया गया और विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। मोदी ने ट्रस्ट के सदस्यों का स्वागत किया और पट्टा पहनाकर उनका अभिवादन किया। ट्रस्ट की ओर से पीएम मोदी को ट्रस्ट की पहली बैठक के दौरान हुई बातों की जानकारी दी गई। ट्रस्ट के सदस्यों ने शिलान्यास के मुहूर्त पर मोदी को अयोध्या आने का न्योता दिया। प्रधानमंत्री से मिलने के बाद ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास ने मीडिया से कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से कहा है कि अब ज्यादा प्रतीक्षा का समय नहीं है, लिहाजा मंदिर का निर्माण अब तेजी तेज गति से होनी चाहिए।

पीएम ने दिया आश्वासन
महंत ने कहा कि हम लोगों ने पीएम से कहा है कि दिव्य और भव्य राम मंदिर जल्द से जल्द बने, जनता ने इसलिए आपको प्रधानमंत्री बनाया है। आप संतों और जनता की इच्छा पूरी करें। इसके जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वो चाहते हैं कि जल्द और भव्य राम मंदिर बने। नृत्यगोपाल दास का कहना था कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से कहा है कि भगवान राम टाट में हैं। इसलिए जल्द से जल्द भव्य और विशाल राम मंदिर बननी चाहिए। महंत के मुताबिक, जब उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को शिलान्यास और भूमि पूजन समारोह के लिए अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया तो प्रधानमंत्री का जवाब था कि वह शीघ्र ही हो अयोध्या आएंगे।
 

Created On :   20 Feb 2020 7:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story