इंडियन फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया बनाएंगे नई पॉलिटिकल पार्टी

Baichung Bhutia is going to make a political party
इंडियन फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया बनाएंगे नई पॉलिटिकल पार्टी
इंडियन फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया बनाएंगे नई पॉलिटिकल पार्टी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया खुद की पार्टी बनाने जा रहे है। नई पार्टी का ऐलान वह एक महीने के अंदर करेंगे। सिक्किम को लेकर उनकी आगे की क्या योजना है इसे वह गुरुवार को फेसबुक पर लाइव होकर बताएंगे। बता दें कि बाइचुंग ने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़ी है।

सिक्किम बदलाव के लिए तैयार
बाइचुंग ने बुधवार को ट्वीट कर बताया, सिक्किम को लेकर उनके प्लान्स बताने के लिए कल  वह प्रेस क्लब ऑफ इंडिया से फेसबुक पर लाइव रहेंगे। फेसबुक लाइव का समय 26 तारीख को दोपहर 3 बजे का दिया गया है। उन्होंने कहा यह नैशनल मीडिया तक पहुंचने और उन्हें यह बताने की कोशिश है कि सिक्किम अब बदलाव के लिए तैयार है। वहीं बाइचुंग ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में कहा, सिक्किम उनकी जन्मस्थली है, लिहाजा राज्य के लिए कुछ करना चाहते हैं और इसके लिए ही वो राजनैतिक अखाड़े में आए हैं।

 

 

टीम तय करेगी सीएम कौन होग
बाइचुंग ने कहा कि राज्य में काफी समस्याएं हैं और राजनैतिक स्तर पर उन्हें दूर करने की जरूरत है। इसलिए वो उनके साथियों के साथ एक राजनैतिक पार्टी की घोषणा करने जा रहे हैं। इस पार्टी का ऐलान वो एक महीने के अंदर सिक्किम में ही करेंगे। वहीं उन्होंने कहा पूरी टीम मिलकर तय करेगी कि उनकी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा। विकास के मुद्दे पर बाइचुंग ने कहा कि अगर आप गांव में जाओगे को वहां पुहंचने के लिए सड़क तक नहीं है। इसके अलावा बिजली और पानी की भी बड़ी समस्या है। 

2014 लोकसभा चुनाव में मिली थी हार
गौरतलब है कि बाइचुंग ने 2011 में फुटबॉल से सन्यास लिया था। सिक्किम के ही मूल निवासी बाइचुंग सिक्किम के प्रति अपना विशेष लगाव दिखा चुके हैं और राज्य के लिए कुछ करने की इच्छा भी जता चुके हैं। राज्य के लिए कुछ करने के मकसद से बाइचुंग ने ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन की थी। 2014 लोकसभा चुनाव में बाइचुंग ने टीएमसी की ओर से दार्जिलिंग सीट पर चुनाव लड़ा था। उनकी लोकप्रियता को देखते हुए ही टीएमसी ने उन्हें चुनाव में उतारा था। हालांकि इस चुनाव में उन्हें बीजेपी उम्मीदवार एसएस आहलुवालिया ने हरा दिया था। इसके बाद भूटिया ने 2016 में पश्चिम बंगाल विधानसभा में सिलिगुड़ी सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन यहां भी उन्हें हार ही मिली थी।

Created On :   25 April 2018 3:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story