बांग्लादेश के राष्ट्रपति ने समृद्ध लोगों से गरीबों की मदद करने का आह्वान किया

Bangladeshs President calls on rich people to help the poor
बांग्लादेश के राष्ट्रपति ने समृद्ध लोगों से गरीबों की मदद करने का आह्वान किया
बांग्लादेश के राष्ट्रपति ने समृद्ध लोगों से गरीबों की मदद करने का आह्वान किया

ढाका, 2 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेश के राष्ट्रपति एम अब्दुल हामिद ने समाज के समृद्ध लोगों से हाशिये पर मौजूद लोगों की इस संकट के समय मदद करने की अपील की है। देश इस वक्त बाढ़ और कोरोनावायरस महामारी का सामना कर रहा है।

बांग्लादेश में ईद उल जुहा के मौके पर बंगभवन में शनिवार को देश को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा, पार्टी लाइन और विचारधारा से उपर उठते हुए लोगों को काम करना चाहिए, ताकि बाढ़ से प्रभावित लोग भी ईद में खुशिया मना सके।

उन्होंने कहा, मौजूदा समय में कई जिलों में कई लोग जलजमाव का सामना कर रहे हैं और साथ ही सरकार उनलोगों तक जरूरी सहायता जैसे खाद्य सामग्री और नकद सहायता पहुंचा रहे हैं।

हामिद ने कहा कि इद उल जुहा ऐसे समय हो रहा है जब कोविड-19 की वजह से कई देश बदहाल हो गए हैं और कई लोग बेरोजगारी जैसी संकटग्रस्त समस्या का सामना कर रहे हैं।

राष्ट्रपति ने इसके साथ ही देशवासियों से स्वास्थ्य नियमों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ईद मनाने की अपील की।

उन्होंने कहा, सभी को अपनी हैसियत के हिसाब से मानवता की भलाई के लिए आगे आना चाहिए।..चलिए मानवता को याद रखते हैं। इसके अलावा डॉक्टर और नर्सो को कोरोना से संक्रमित लोगों के इलाज के वक्त ज्यादा सजग रहने की जरूरत है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा, वास्तविक धार्मिक शिक्षा लोगों में जागृति लाने, अंधकार हटाने और समाज से अंधविश्वास हटाने का काम करता है। साथ ही यह जाति, धर्म से उपर उठकर एक गैर-सांप्रदायिक भावना का निर्माण भी करता है।

Created On :   2 Aug 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story