तमिलनाडु, पुडुचेरी में 8 दिसंबर तक सामान्य से कम बारिश के आसार : आईएमडी

Below normal rainfall expected in Tamil Nadu, Puducherry till December 8: IMD
तमिलनाडु, पुडुचेरी में 8 दिसंबर तक सामान्य से कम बारिश के आसार : आईएमडी
चेन्नई तमिलनाडु, पुडुचेरी में 8 दिसंबर तक सामान्य से कम बारिश के आसार : आईएमडी
हाईलाइट
  • 17 नवंबर से 23 नवंबर तक राज्य में केवल 3 मिमी बारिश दर्ज की गई है

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने तमिलनाडु और पुडुचेरी में अगले दो सप्ताह यानी 8 दिसंबर तक सामान्य से कम बारिश होने का अनुमान लगाया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आईएमडी के अधिकारियों ने मीडियाकर्मियों को बताया कि मौसम मॉडल कम बारिश दिखाते हैं। मौसम विभाग ने यह भी कहा कि मंगलवार तक अलग-अलग या हल्की बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञानियों ने यह भी कहा कि चूंकि बंगाल की खाड़ी में कोई प्रमुख मौसम प्रणाली नहीं है, इसलिए तमिलनाडु में भारी वर्षा की संभावना है।

17 नवंबर से 23 नवंबर तक राज्य में केवल 3 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जबकि इस अवधि के दौरान औसतन 34 मिमी बारिश होने की उम्मीद थी। आईएमडी ने एक बयान में कहा कि तमिलनाडु के 16 जिलों में बारिश नहीं हुई है और 22 जिलों में औसत से कम बारिश हुई है।

आईएमडी ने अपने विस्तारित पूर्वानुमान में दिसंबर के दूसरे सप्ताह के आसपास दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र की संभावना का उल्लेख किया है। आईएमडी ने हालांकि कहा कि वह राज्य पर इसके प्रभाव की निगरानी कर रहा था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Nov 2022 8:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story