विवादित बयानबाजी को लेकर बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा व नवीन जिंदल पर बड़ी कार्रवाई, भाजपा ने किया निलंबित, नूपुर ने मांगी माफी

Big action on BJP spokesperson Nupur Sharma and Naveen Jindal for controversial statements, BJP suspended
विवादित बयानबाजी को लेकर बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा व नवीन जिंदल पर बड़ी कार्रवाई, भाजपा ने किया निलंबित, नूपुर ने मांगी माफी
पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी मामला विवादित बयानबाजी को लेकर बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा व नवीन जिंदल पर बड़ी कार्रवाई, भाजपा ने किया निलंबित, नूपुर ने मांगी माफी
हाईलाइट
  • नुपुर पर टिप्पणी करना पड़ा भारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस्लाम को लेकर टिप्पणी करने के मामले में भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा और दिल्ली BJP मीडिया इंचार्ज नवीन जिंदल पर पार्टी ने बड़ा एक्शन लेते हुए, दोनों को ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। खबरों के मुताबिक पार्टी ने 6 साल के लिए नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया है। दोनों के विवादास्पद बयानों पर पार्टी ने कार्यवाही की है।

हाल ही में अल्पसंख्यकों के खिलाफ भड़काऊ टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने नूपुर शर्मा व नवीन कुमार जिंदल को सस्पेंड किया है। बीजेपी ने कहा कि हम सभी धर्म का सम्मान करते है। किसी भी प्रकार की विचारधारा के खिलाफ इस तरह की बयानबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिससे समाज में घृणा व अशांति फैले।

नूपुर शर्मा ने मांगी माफी

नुपूर शर्मा ने ट्वीट कर लिखा कि मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट पर जा रही थी, जहां पर रोजाना मेरे आराध्य भगवान शिव का अपमान किया जा रहा था। मेरे सामने कहा जा रहा था कि वो शिवलिंग नहीं फुव्वारा है। दिल्ली के हर फुटपाथ पर शिवलिंग पाए जाते हैं, जाओ जाकर पूजा कर लो। जिसकी वजह से मैं रोष में आकर कुछ चीजें कह दी। अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं अपने शब्दों को वापिस लेती हूं। मेरी मंशा किसी को कष्ट पहुंचाने की कभी नहीं थी।

जानें पूरा मामला

गौरतलब है कि बीजेपी  प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर आरोप है कि वह एक टीवी चैनल पर डिबेट के दौरान कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी। जिसकी वजह से अल्पसंख्यक समुदाय में आक्रोश बढ़ गया। बीते दिन हुए कानपुर में हिंसा को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

आरोप है कि नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद बीते शुक्रवार को जुलूस निकाला गया था। दुकानें बंद कराने को लेकर दो समुदाय आमने-सामने आ गए थे और पत्थरबाजी शुरू हो गई थी। लोग एक-दूसरे के ऊपर बमबारी भी शुरू कर दिए। जिसकी वजह से वहां पर हिंसा बढ़ गई। इस दौरान पुलिस समेत आम नागरिकों को काफी चोटें आई थी। करीब आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। 

सपा प्रवक्ता ने बीजेपी को घेरा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने लिखा कि मीडिया, सोशल मीडिया और राजनीतिक बयानों के माध्यम से 24 घंटे साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने वाली भाजपा अब हज पर चली है। उनकी असलियत से अब देश और दुनिया दोनों ही रूबरु हो चुकी है। असल मुद्दों से भटक कर नफ़रत की खेती करने वाली भाजपा की सच्चाई अब खुली आँखों से देखी जा सकती है।

 

 

    

 

Created On :   5 Jun 2022 11:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story