comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

बिहार: पटना कांग्रेस मुख्यालय पर आयकर विभाग का छापा, परिसर के बाहर कार से 8.5 लाख रुपए बरामद, सुरजेवाला से भी पूछताछ

बिहार: पटना कांग्रेस मुख्यालय पर आयकर विभाग का छापा, परिसर के बाहर कार से 8.5 लाख रुपए बरामद, सुरजेवाला से भी पूछताछ

हाईलाइट

  • पटना में कांग्रेस मुख्यालय पर आयकर विभाग का छापा
  • रणदीप सुरजेवाला और शक्ति सिंह गोहिल से पूछताछ
  • आयकर विभाग ने कांग्रेस से मांगा जवाब

डिजिटल डेस्क, पटना। आयकर विभाग की टीम ने पटना में कांग्रेस दफ्तर सदाकत आश्रम में छापा मारा है। यहां आयकर विभाग ने कार्यालय परिसर में खड़े को हिरासत में लिया है। यही नहीं उसकी कार में से 8 लाख रुपए भी जब्त किए हैं। इसके बाद टीम उन्हें नोटिस देने के लिए कार्यालय पहुंची। मामले में कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला और बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल से पूछताछ की गई है।

आईटी की टीम ने कांग्रेस दफ्तर में नोटिस चिपका दिया है। वहीं, इस मामले में कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, परिसर के बाहर एक वाहन से पैसे बरामद होने के बाद उन्होंने नोटिस दिया। परिसर के भीतर कोई पैसा बरामद नहीं हुआ। हम सहयोग करेंगे। रक्सौल से भाजपा प्रत्याशी के पास से 22 किलो सोना, 2.5 किलो चांदी बरामद की गई। आयकर विभाग की टीम वहां क्यों नहीं जा रही है? जानकारी के अनुसार, आईटी की रेड करीब एक घंटे तक चली।

आयकर विभाग ने कांग्रेस से जवाब मांगा
आयकर विभाग ने इस मामले में एक शख्स को पकड़ा है। उसने अपने बयान में कहा है कि पैसा पटना में किसी को दिया जाना था। आयकर विभाग ने कांग्रेस से इस पूरे मामले में जवाब मांगा है। आईटी ने कांग्रेस से सवाल किया है कि फंड कहां से आया और किस नेता ने पकड़े गए शख्स को पैसा दिया।

शक्ति सिंह गोहिल का आयकर विभाग पर निशाना
वहीं, शक्ति सिंह गोहिल ने आयकर विभाग को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि परिसर के बाहर एक गाड़ी से पैसे बरामद होने के बाद आयकर विभाग ने नोटिस दिया है। परिसर के अंदर पैसा बरामद नहीं हुआ है। हम सहयोग करेंगे। 

सरकार बनने से पहले ही महागठबंधन के नेता लूटपाट करने लगे हैं: मांझी
कांग्रेस दफ्तर से कैश बरामद होने के बाद राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि सरकार बनने से पहले ही महागठबंधन के नेता लूटपाट करने लगे हैं। आयकर विभाग महागठबंधन के नेताओं के यहां छापेमारी करे। वहां अरबों रुपए मिलेंगे। महागठबंधन के नेता लूट और घोटाले के पैसे से चुनाव लड़ रहे हैं।
 

कमेंट करें
wesrP