comScore

बिहार चुनाव : आयोग की टीम ने किया पटना का दौरा

September 30th, 2020 23:30 IST
 बिहार चुनाव : आयोग की टीम ने किया पटना का दौरा

हाईलाइट

  • बिहार चुनाव : आयोग की टीम ने किया पटना का दौरा

पटना, 30 सितंबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग के अधिकारियों की एक टीम ने बुधवार को पटना में चुनावी तैयारियों का जायजा लिया।

चुनाव आयोग की टीम ने बिहार के प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र और मतदान केंद्र के बारे में सभी राजनीतिक दलों और व्यक्तिगत उम्मीदवारों से सुझाव भी मांगे हैं।

विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों ने टीम को अपने सुझाव प्रस्तुत किए हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बिहार इकाई ने कहा है कि राज्य में गंगा, सोन, गंडक, बागमती, कमला बलान, कोसी, बूढ़ी गंडक और अन्य नदियों से सटे कई स्थान हैं।

भाजपा चुनाव प्रकोष्ठ की संयोजक राधिका रमन ने कहा, कुछ जगहें रेत से घिरी हुई हैं और उन जगहों तक पहुंचना संबंधित क्षेत्रों की पुलिस के लिए बेहद मुश्किल है। पिछले कुछ चुनावों में हमने देखा है कि पैसे और अन्य अवैध सामान नावों के माध्यम से ले जाया जाता है और मतदाताओं के बीच वितरित किया जाता है। इसलिए, हमने मतदान के दिन से दो दिन पहले घोड़ा सवारों के माध्यम से गश्त करने की मांग की है। चुनाव आयोग को मतदान से 24 घंटे पहले अर्धसैनिक बलों का फ्लैग मार्च सुनिश्चित करना चाहिए।

उन्होंने कहा, हमने धांधली को रोकने के लिए हर मतदान केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की है।

रमन ने कहा, हमने चुनाव आयोग से कोविड कंटनेमेंट जोन में मतदान व्यवस्था को स्पष्ट करने का भी आग्रह किया है।

चूंकि बिहार विधानसभा का चुनाव कोविड-19 महामारी के बीच होना है, इसलिए विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने प्रत्येक मतदाता के लिए बीमा की मांग की है।

राजद के राज्य प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा, हमने हर पोलिंग बूथ पर मतदाताओं को फेस मास्क और मतदाता पर्ची बांटने के साथ पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था की मांग की है।

गगन ने कहा, हमने चुनाव आयोग से उन स्थानों पर मतदान केंद्र स्थापित करने का भी आग्रह किया है, जहां एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक लोग बहुमत में हैं। यह विचार अन्य लोगों से प्रभावित होने से बचने के लिए है।

एकेके/एसजीके

कमेंट करें
1s5zb