28 दिनों में पांच गुना बढ़े कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या

Bihar: Number of active corona patients increased five times in 28 days
28 दिनों में पांच गुना बढ़े कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या
बिहार 28 दिनों में पांच गुना बढ़े कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या
हाईलाइट
  • बिहार: 28 दिनों में पांच गुना बढ़े कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने लगी है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 47 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। आंकडों पर गौर करें तो पिछले 28 दिनों में राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या पांच गुना तक बढ गई है। इस बीच, सरकार ने राज्य के सभी पार्क और उद्यानों को 31 जनवरी से 2 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकडों के मुताबिक, राज्य में एक दिसंबर को जहां कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 31 थी वहीं अब इसकी संख्या बढकर 155 तक पहुंच गई है। सबसे गौर करने वाली बात है कि राज्य में सबसे अधिक सक्रिय मरीजों की संख्या पटना में है। पटना में एक दिसंबर को सक्रिय मरीजों की संख्या 18 थी जबकि यहां अब सक्रिय मरीजों की संख्या बढकर 76 तक पहुंच गई है।

बिहार में पिछले 24 घंटे में 47 कोरोना संक्रमित मरीजों क पुष्टि हुई है। इसमें गया में सबसे ज्यादा 17 संक्रमित पाए गए हैं, जबकि राजधानी पटना में कोरोना के 10 नए मामले सामने आए है। राज्य में सोमवार को 26 नए कोरोना संक्रमित सामने आए थे।

इस बीच, कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रेान का खौफ भी बढ़ता जा रहा है। राज्य में हालांकि अब तक ओमिक्रोन के एक भी मामले सामने अब तक नहीं आए हैं। बिहार सरकार ने हालांकि एहतियातन नव वर्ष के मौके पर राज्य के सभी पार्कों को 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक के लिए बंद करने की घोषणा कर दी है, जिससे भीड़ को इकट्ठा होने से रोका जा सके।

गुह विभाग ने मंगलवार की शाम इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। आदेश में कहा गया है कि ओमिक्रोन के संक्रमण के प्रसार और नववर्ष की पूर्व संध्या तथा नए साल में होने वाले आयोजनों तथा सार्वजनिक स्थलों पर संभावित भीड को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है। इस संबंध में सभी जिलों को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है।

 

आईएएनएस

Created On :   29 Dec 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story