दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार : पहली बारिश में पानी-पानी पटना, नीतीश ने किया निरीक्षण, तेजस्वी सड़क पर

June 19th, 2020

हाईलाइट

  • बिहार : पहली बारिश में पानी-पानी पटना, नीतीश ने किया निरीक्षण, तेजस्वी सड़क पर

पटना, 19 जून (आईएएनएस)। बिहार में मानसून सक्रिय है और पटना में गुरुवार रात हुई बारिश से कई इलाकों में जलजमाव हो गया है, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के जलजमाव वाले क्षेत्रों का दौरा किया और संपहाउस का निरीक्षण किया। विपक्षी नेता तेजस्वी भी सड़क पर उतरे और जलजमाव वाले इलाकों का दौरा कर सरकार पर उन्होंने निशाना साधा।

पटना में मानूसन की पहली बारिश में ही सरकार के जलनिकासी के सुदढ़ व्यवस्था के दावे की पोल खुल गई है। पटना के राजेंद्र नगर, मोइनुअल हक स्टेडियम, पुनाईचक सहित कई क्षेत्रों में जलजमाव हो चुका है। कई इलाकों में लोगों के घर में बारिश का पानी घुस गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पटना नगर निगम के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा किया और कई संप हाउसों को खुद जाकर देखा और अधिकारियों को कई निर्देश दिए।

इधर, तेजस्वी भी सड़क पर उतरे और जलजमाव वाले क्षेत्रों का मुआयना किया। इस क्रम में तेजस्वी ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यह स्मार्ट सिटी का नजारा है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल तो जलजमाव के कारण सड़कों पर नाव चली थी, इस वर्ष जहाज चलाने की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। उन्होंने जलजमाव का मुख्य कारण भ्रष्टाचार को बताते हुए कहा कि जलजमाव के नाम पर घूसखोरी चल रही है। ड्रेनेज, संप हाउस, मोटर के नाम पर घूसखोरी जारी है।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल पटना में हुई जबरदस्त बारिश के कारण पूरा शहर जलमग्न हो गया था, जिसे लेकर राज्य सरकार की काफी फजीहत हुई थी। घर-घर में बारिश का पानी घुस गया था। सड़कों पर नावें चलने लगी थीं।

खबरें और भी हैं...