दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार : जन्मदिन पर लगा लालू परिवार के संपत्तिनामा का पोस्टर, राजद-कांग्रेस भड़के

June 11th, 2020

हाईलाइट

  • बिहार : जन्मदिन पर लगा लालू परिवार के संपत्तिनामा का पोस्टर, राजद-कांग्रेस भड़के

पटना, 11 जून (आईएएनएस)। राजद ने जहां गुरुवार को पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद के 73 वें जन्मदिन के मौके पर गरीबों को खाना खिलाने की घेषणा की है वहीं विरोधियों ने पटना के विभिन्न चौक-चौराहों पर लालू प्रसाद की 73 संपत्तियों की सूची का एक पोस्टर लगाकर निशाना साधा है।

राजद के विरोधियों द्वारा जारी इस पोस्टर का नाम लालू परिवार का संपत्तिनामा, 73 वें जन्मदिवस पर 73 संपत्ति, श्रृंखला दिया गया है। पोस्टर में लालू और उनके परिवार की 73 संपत्तियों का ब्योरा लिखने का दावा किया गया है। पोस्टर में विशेष रूप से कहा गया है कि राजनीतिक धौंस से बटोरी गई संपत्तियों की श्रृंखला और शेष है। संपत्ति, विरासत, धाक।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को भी राजद के विरोधियों ने एक पोस्टर जारी कर निशाना साधा था। हालांकि जदयू स्पष्ट नहीं कर रही है कि यह पोस्टर उन्हीं के तरफ से लगाया गया है।

इस पोस्टर को लेकर राजधानी में चर्चा है। इधर, राजद और कांग्रेस ने इस पोस्टर की आलोचना करते हुए इसे राजनीति का घृणित हथकंडा बताया है।

राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बिहार में ऐसा घृणित राजनीति कभी देखने को नहीं मिला। उन्होंने कहा कि लगाने वाले भी पिछले दरवाजे से पोस्टर लगा रहे, सामने नहीं आते। उन्होंने जदयू का बिना नाम लिए कहा कि खुद तो 55 घोटालों का हिसाब नहीं दे रहे। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद की संपत्ति बिहार की 12 करोड़ जनता है और समय आने पर ऐसे लोगों को वे बता देंगे।

इधर, बिहार प्रदेश के युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने इसे ओछी राजनीति बताते हुए कहा कि ऐसे समय में यह सियासत का घिनौना चेहरा है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक विरोध अपनी जगह है लेकिन जन्मदिन पर यह घृणित कार्य शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि भाजपा और जदयू में कौन क्या है, यह किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने कहा कि राजनीति में विरोधी होने पर भी लोग जन्मदिन पर एक-दूसरे को बधाई देते रहे हैं।