दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार : तेज प्रताप ने बनाई नई पार्टी, नाम रखा लालू राबड़ी मोर्चा

April 1st, 2019

हाईलाइट

  • लालू के दोनों बेटों में बढ़ रही फूट
  • राजद छात्रसंघ से दे चुके हैं इस्तीफा
  • दो सीटों की मांग कर रहे थे तेज प्रताप

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार लोकसभा चुनाव में तीन सीटों की डिमांड कर रहे लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने नई पार्टी बना ली है। तेज प्रताप ने पार्टी का नाम लालू राबड़ी मोर्चा रखा है। नई पार्टी बनाने के बाद तेज प्रताप ने कहा कि हमने दो लोकसभा सीट जहांनाबाद और शिवहर की मांग की थी, लेकिन मांग पूरी नहीं की गई। बता दें कि कुछ समय से राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटों के बीच फूट बढ़ती जा रही है। इससे पहले तेज प्रताप राजद के छात्रसंघ संरक्षक के पद से भी इस्तीफा दे चुके हैं। तेजप्रताप ने जहांनाबाद सीट से चंद्रप्रकाश यादव को चुनाव लड़ाने का दावा भी किया है। 

यादव परिवार में बढ़ती दरार की अटकलों के बीच तेजप्रताप गुरुवार को पार्टी के खिलाफ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखने वाले थे, हालांकि लालू प्रसाद के हस्तक्षेप के बाद तेजप्रताप ने यह प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी थी। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस बिहार के दो संसदीय क्षेत्रों शिवहर और जहानाबाद के लिए लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा करने के लिए रखी गई थी। तेज प्रताप चाहते थे कि इन दो सीटों से उनके समर्थक मैदान में उतरे। तेज प्रताप चाहते थे कि उनके सहयोगी चंद्र प्रकाश को जहानाबाद से टिकट दिया जाए और अंगेश सिंह को शिवहर लोकसभा सीट से उतारा जाए। इसके लेकर उनके और छोटे भाई तेजस्वी यादव के बीच अनबन की खबर भी सामने आई थी। 

इसके बाद तेज प्रताप ने गुरुवार को पार्टी के छात्रसंघ संरक्षक के पद से इस्तीफा दे दिया था। तेज प्रताप ने एक ट्वीट कर कहा कि 'छात्र राष्ट्रीय जनता दल के संरक्षक के पद से मैं इस्तीफा दे रहा हूं। नादान हैं वो लोग जो मुझे नादान समझते हैं। कौन कितना पानी में है सबकी है खबर मुझे।' इससे पहले तेज प्रताप अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय को तलाक देने को लेकर भी सुर्खियों में रह चुके हैं। उन्होंने ऐश्वर्या के साथ अनबन के बाद तलाक देने की अर्जी दाखिल की थी।