बीरभूम हिंसा : आरोपियों के राजनीतिक लिंक का पता लगाने की कोशिश कर रही सीबीआई

Birbhum violence: CBI trying to trace political links of accused
बीरभूम हिंसा : आरोपियों के राजनीतिक लिंक का पता लगाने की कोशिश कर रही सीबीआई
पश्चिम बंगाल बीरभूम हिंसा : आरोपियों के राजनीतिक लिंक का पता लगाने की कोशिश कर रही सीबीआई
हाईलाइट
  • बीरभूम हिंसा : इस मामले में सीबीआई की यह पांचवीं

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। बीरभूम हिंसा मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने रविवार को एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार करके मामले और प्रगति की है। अधिकारी इस मामले के उच्च-स्तरीय राजनीतिक और प्रशासनिक संबंधों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। इस मामले में सीबीआई की यह पांचवीं गिरफ्तारी है।

जांच एजेंसी ने मुख्य आरोपी ललन शेख के ससुर समीर शेख को गिरफ्तार किया है। ललन शेख अभी भी फरार है। सीबीआई अधिकारी सोमवार को उसे कोर्ट में पेश करेंगे।

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट के बोगतुई गांव में 21 मार्च को हुए भीषण नरसंहार में नौ लोगों की मौत हो गई थी। मारे गए लोगों में तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय ग्राम पंचायत प्रमुख वाडू शेख भी शामिल हैं। सीबीआई सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि गिरफ्तार लोगों सहित विभिन्न व्यक्तियों से पूछताछ के माध्यम से प्रारंभिक निष्कर्ष नरसंहार के कारणों के कई कोणों की ओर इशारा करते हैं जिसमें पीड़ित और आरोपी तृणमूल कांग्रेस के करीबी सहयोगी थे।

कलकत्ता उच्च न्यायालय के क्रमिक आदेशों के बाद, सीबीआई वर्तमान में दो समानांतर जांच कर रहा है - पहला उस नरसंहार पर जिसमें नौ लोगों की जान चली गई, और दूसरी वाडू शेख की हत्या पर। कुछ दिन पहले, सीबीआई ने चार अन्य व्यक्तियों, बप्पा शेख, साबू शेख, सिराजुल इस्लाम और ताज मोहम्मद को गिरफ्तार किया था।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   10 April 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story