दैनिक भास्कर हिंदी: भाजपा महासचिव बोले- शी जिनपिंग ने खातिरदारी के बदले में जवान का शव भेजा?

June 19th, 2020

हाईलाइट

  • भाजपा महासचिव बोले- शी जिनपिंग ने खातिरदारी के बदले में जवान का शव भेजा?

नई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)। पिछले साल भारत के दौरे के दौरान चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तमिलनाडु के महाबलीपुरम में अभूतपूर्व खातिरदारी हुई थी। चीन के हमले में शहीद हुए जवान पलानी का शव तमिलनाडु पहुंचने पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और दक्षिण भारत के प्रभारी पी मुरलीधर राव ने चीन के राष्ट्रपति पर निशाना साधा है। उन्होंने शी जिनपिंग से पूछा है कि क्या शहीद के शव के रूप में तमिलनाडु को खातिरदारी का गिफ्ट मिला है?

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव पी मुरलीधर राव ने ट्वीट कर कहा, शहीद पलानी के शव को प्राप्त करते हुए तमिलनाडु के लोग सवाल उठाते हैं कि क्या यह, शी जिनपिंग को कुछ महीनों पहले दिए गए सम्मान और सत्कार का उपहार मिला है।

भाजपा के महासचिव ने कहा कि चीन ने 135 करोड़ भारतीयों का विश्वास खो दिया है। इसे हासिल करने में वर्षो लगते हैं। विश्व व्यवस्था में किसी भी राष्ट्र के लिए यह भरोसा सर्वोपरि होता है।

उन्होंने कहा कि दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी आबादी वाले देश की सद्भावना का बहुत बड़ा मूल्य है, जिसे कम करके आंका नहीं जाना चाहिए। विश्वासघात और हिंसा के उपयोग से विवाद हल नहीं होगा। छल और कपट से दोस्तों को खोने के अलावा कुछ हासिल नहीं होता है। वह दिन दूर नहीं जब चीन को अपने इस कृत्य के लिए पछताना पड़ेगा।