बीजेपी नेता ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, नाबालिग रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने का आरोप

BJP leader files complaint against Rahul Gandhi, Twitter for revealing identity of minor rape victim
बीजेपी नेता ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, नाबालिग रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने का आरोप
Jaipur बीजेपी नेता ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, नाबालिग रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने का आरोप
हाईलाइट
  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और ट्विटर के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज
  • भाजपा नेता जितेंद्र गोथवाल ने दर्ज कराई शिकायत
  • राहुल गांधी पर नाबालिग रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, जयपुर। जयपुर के बानी पार्क स्थित सेशन्स कोर्ट में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और ट्विटर के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है। शिकायतकर्ता, भाजपा नेता जितेंद्र गोथवाल ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी के एक ट्वीट से उस नौ वर्षीय लड़की की पहचान का पता चला, जिसकी दिल्ली छावनी क्षेत्र में हत्या और जबरन अंतिम संस्कार किया गया था।

इस महीने की शुरुआत में, राहुल गांधी ने नांगल गांव के नाबालिग के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की थी। राहुल गांधी ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर परिवार के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीरें भी पोस्ट की थीं। तस्वीरों को बाद में लड़की के परिजनों के आरोपों के कारण हटा दिया गया था कि हो सकता है कि चार आरोपियों ने उसका यौन उत्पीड़न किया हो। कानून के मुताबिक नाबालिग रेप पीड़िता की पहचान सार्वजनिक करना अपराध माना जाता है।

मामले का संज्ञान लेते हुए, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने दिल्ली पुलिस और ट्विटर से संपर्क किया था। एनसीपीसीआर ने लड़की के परिवार की तस्वीरें पोस्ट करने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। NCPCR ने कहा था कि राहुल गांधी ने किशोर न्याय अधिनियम और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम का उल्लंघन है।

राहुल गांधी के अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता और माकपा नेता वृंदा करात ने भी नौ साल की बच्ची के परिवार से मुलाकात की थी।

Created On :   10 Aug 2021 1:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story