गुजरात में चुनाव की पहली लिस्ट आते ही बीजेपी में पड़ी फूट

BJP leaders gave resignation after releasing first list of candidates in Gujarat
गुजरात में चुनाव की पहली लिस्ट आते ही बीजेपी में पड़ी फूट
गुजरात में चुनाव की पहली लिस्ट आते ही बीजेपी में पड़ी फूट

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात चुनाव से पहले बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। बीजेपी ने गुजरात चुनाव को लेकर शुक्रवार को 70 उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की थी। जिसके बाद से पार्टी में बगावती स्वर सुनाई पड़ रहे हैं। पार्टी के फैसले से बहुत से नेता नाखुश नजर आए। कुछ नेताओं की नाराजगी इस कदर बढ़ गई कि उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी को तत्काल प्रभाव से अपने इस्तीफे तक सौंप दिए। इसके बाद नाराज पार्टी नेताओं को मनाने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को मोर्चा संभालना पड़ा।

बता दें कि सूची जारी होने के ठीक बाद गुजरात के अंकलेश्वर विधानसभा सीट पर टिकट पाने वाले उम्मीदवार के अपने ही भाई ने बगावत छेड़ दी। भाई ईश्वर पटेल को टिकट मिलने के बाद भरुच जिला पंचायत के सदस्य वल्लभ पटेल ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया। वल्लभ ने भी पार्टी से टिकट मांगा था लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया। इसके अलावा डांग में जिला बीजेपी महामंत्री दशरथ पवार ने विजय पटेल को टिकट मिलने के बाद नाराजगी जाहिर करते हुए इस्तीफा दे दिया है।

अमित शाह ने संभाला मोर्चा

इस्तीफों की बढ़ती संख्या को देखते हुए खुद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने मोर्चा संभाला। शुक्रवार देर रात तक वो गुजरात बीजेपी के दफ्तर में मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि इस दौरान वो हर संभव प्रयास कर रहे थे स्थिति को सही करने की। अब देखना है कि उनकी कोशिश क्या रंग लाती है।

गौरतलब है कि बीजेपी ने शुक्रवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची के अनुसार कांग्रेस के पांच नेताओं और 49 वर्तमान विधायकों को टिकट दिया गया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी राजकोट पश्चिम से उम्मीदवार बनाये गए हैं, जबकि मेहसाणा से उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को टिकट दिया गया है।

Created On :   18 Nov 2017 4:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story