महाराष्ट्र: राज ठाकरे को मिला बीजेपी से ऑफर, लेकिन रखी ये शर्त...

Bjp offered maharashtra navnirman sena chief raj thackeray come together but kept some condition
महाराष्ट्र: राज ठाकरे को मिला बीजेपी से ऑफर, लेकिन रखी ये शर्त...
महाराष्ट्र: राज ठाकरे को मिला बीजेपी से ऑफर, लेकिन रखी ये शर्त...
हाईलाइट
  • मुलाकात के बाद से गठबंधन को लेकर अटकले लगाई जा रही हैं
  • राज ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस की बीते दिनों मुलाकात हुई थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे से हाथ मिलाने का ऑफर दिया है। हालांकि बीजेपी ने एक शर्त भी रखी है। महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि अगर राज उत्तर भारतीयों का विरोध छोड़े दें तो भाजपा उन्हें साथ लेने पर विचार करेगी। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज ठाकरे की मुलाकात हुई थी। तब से दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की चर्चाएं हो रही हैं। 

मनसे का नया झंडा
वहीं गुरुवार राज ठाकरे ने अपनी पार्टी के नए झंडे का अनावरण किया है। मनसे ने पांच रंग के झंडे को भगवा रंग में बदल दिया है। नए झंडे में शिवाजी महाराज के शासनकाल की मुद्रा प्रिंट है। झंडे पर संस्कृत में श्लोक- "प्रतिपच्चन्द्रलेखेव वर्धिष्णुर्विश्ववन्दिता, शाहसूनोः शिवस्यैषा मुद्रा भद्राय राजते" लिखा है। राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे ने भी सियासत में कदम रख लिया है। 

जिसके एक इशारे पर थम जाती थी मुंबई, ऐसे बालासाहेब ने कार्टूनिस्ट होकर खड़ी की पार्टी

पीएम मोदी को दिया समर्थन
पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज ने कहा कि भगवा उनके डीएनए में है। उन्होंने कहा कि वे कई सालों से पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकालने की बात कर रहे हैं। ठाकरे ने पीएम मोदी की भी तारीफ की है। उन्होंने धारा 370 और सीएए-एनआरसी पर केंद्र सरकार को समर्थन देने का ऐलान किया है। ठाकरे ने कहा कि हम 9 फरवरी को पाकिस्तान और बांग्लादेश से भारत आने वाले अवैध घुसपैठियों को भगाने के लिए एक विशाल रैली निकालेंगे। उन्होंने कहा कि एनआरसी अच्छा है, लेकिन पहले समझौता एक्सप्रेस को बंद करना चाहिए। 

हिंदू हृदयसम्राट पर छिड़ा विवाद
मनसे के एक वरिष्ठ नेता ने राज ठाकरे के नया हिंदू हृदय सम्राट होने का दावा किया। इस पर भी विवाद छिड़ गया। शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे को आमतौर पर हिंदू हृदयसम्राट के रूप में जाना जाता था। यह घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है, जब शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस ने मिलकर महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन बनाया है, जिसके प्रमुख उद्धव ठाकरे हैं। उद्धव राज ठाकरे के चचेरे भाई हैं। शिवसेना के वरिष्ठ नेता अनिल परब ने कहा कि केवल दिवंगत बाला साहेब ठाकरे ही हिंदू हृदय सम्राट हैं और उनकी जगह लेने का कोई और दावा नहीं कर सकता।

निर्भया केस: दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज सतीश कुमार का ट्रांसफर

नए झंडे पर विरोध
मनसे के नए झंडा पेश किए जाने के साथ हालांकि विरोध भी शुरू हो गया। संभाजी ब्रिगेड, मराठा क्रांति मोर्चा व अन्य ने राज ठाकरे से राजनीतिक उद्देश्यों के लिए शिवाजी के रॉयल सील का उपयोग न करने और संयम बरतने को कहा है। संभाजी ब्रिगेड ने पुणे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जबकि मराठा क्रांति मोर्चा ने मनसे को कोर्ट में खींचने की धमकी दी।
 

Created On :   24 Jan 2020 3:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story