comScore

Seva Saptah: PM मोदी का जन्मदिन 'सेवा सप्ताह' के रूप में मना रही बीजेपी, जेपी नड्डा ने किया शुभारंभ


हाईलाइट

  • पीएम नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को 70वां जन्मदिन मनाएंगे
  • गौतमबुद्ध नगर के छपरौली गांव से सेवा सप्ताह का शुभारंभ
  • पीएम के जन्मदिन पर पर बीजेपी 70 वर्चुअल रैली भी करेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिन बाद यानी 17 सितंबर को अपना 70वां जन्मदिन मनाएंगे। कोरोना काल में भी पीएम के जन्मदिन का मनाने के लिए बीजेपी ने खास तैयारी की है। पार्टी सेवा सप्ताह के रूप में पीएम मोदी का जन्मदिन मना रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज गौतमबुद्ध नगर जिले के छपरौली गांव से सेवा सप्ताह का शुभारंभ कर दिया है। इसके जरिए पूरे एक सप्ताह तक सेवा कार्यों का संचालन किया जाएगा। 

जेपी नड्डा ने कहा, 14 सितंबर से 20 सितंबर तक बीजेपी के करोड़ों कार्यकर्ता सेवा सप्ताह के माध्यम से सेवा का कार्य अपने हाथ में लेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है, इसलिए बीजेपी ने 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाने का तय किया है। 

उन्होंने कहा, अगर प्रधानमंत्री मोदी की जीवनी में हम देखें तो सेवा प्रमुख लक्ष्य रहा है। देश की सेवा, जनता की सेवा, दलितों, शोषित और पिछड़े वर्गों की सेवा, जो समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की सेवा, ये उनके जीवन का ध्येय रहा। ये लक्ष्य मोदी का बचपन से था।

नड्डा ने आयोजनों की रूपरेखा बताते हुए कहा, पीएम मोदी का 70वां जन्मदिन है इसलिए बीजेपी ने तय किया है कि, प्रत्येक जिले में 70 स्थानों पर स्वच्छता कार्यक्रम, वृक्षारोपण अभियान, फलों का वितरण, अस्पतालों में मरीजों की देखभाल, रक्तदान के कार्यक्रम होंगे। एक जिले में कम से कम 70 दिव्यांगों को उपकरण देने का लक्ष्य रखा गया है। कम से कम 70 वर्चुअल रैलियां भी की जाएंगी।

कमेंट करें
bMltK