गुजरात में बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, सामने आए 28 उम्मीदवारों के नाम

BJP release third list of candidate in gujarat election
गुजरात में बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, सामने आए 28 उम्मीदवारों के नाम
गुजरात में बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, सामने आए 28 उम्मीदवारों के नाम

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। बीजेपी सरकार ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस तीसरी लिस्ट में बीजेपी ने 28 उम्मीदवारों की घोषणा की है। जामनगर दक्षिण से पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आर सी फलदू को टिकट दिया गया है। बता दें बीजेपी ने अब तक राज्य की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 134 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट का ऐलान कर दिया है। बाकि के 48 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अभी भी बाकी है। इसे पहले बीजेपी ने उम्मीदवारों की 3 लिस्ट जारी कर दी है। 

गौरतलब है कि इस तीसरी लिस्ट में मोरबी कांति अमुतिया को टिकट दिया गया है, जबकि पाटीदार समुदाय अमुतिया का विरोध कर रही थी। इसके बावजूद भी बीजेपी ने उन्हें मैदान में उतारा है। इसी के ही साथ पूर्व मंत्री सौरभ पटेल को भी टिकट दिया गया हैं, लेकिन उनकी सीट बदल दी गई है। सौरभ पटेल को वड़ोदरा शहर के अकोटा निर्वाचन क्षेत्र की जगह बोटाड विधानसभा सीट से उतारा जा गया है। वहीं जिन लोगों का टिकट कटा है, उनमें वल्लभ वघासीया, नानू वानानी का नाम शामिल है।

गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री रमनलाल वोरा की सीट भी बदली गई है। उन्हें इदार विधानसभा सीट से डसाडा से मैदान में उतारा गया है, जबकि रमनलाल इदारा सीट से पांच बार से लगातार चुनाव जीत दर्ज करते आ रहे हैं। इसके बावजूद उनकी सीट बदल दी गई है। इसी के ही साथ बीजेपी ने तीसरी लिस्ट में मांडवी विधानसभा क्षेत्र से विरेन्द्रसिंह जाडेजा को मैदान में उतारा हैं। उनका सामना कांग्रेस के दिग्गज नेता शक्ति सिंह गोहिल से होगा।

पहली लिस्ट में 70 और दूसरी लिस्ट में 36 उम्मीदवारों की घोषणा

इसे पहले बीजेपी ने शनिवार को उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इसमें लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम थे और पहली लिस्ट में 70 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ था। बता दें कि गुजरात में चुनाव 9 और 14 दिसंबर को हैं और रिजल्ट की घोषणा 18 दिसंबर को होगी। 
 

Created On :   20 Nov 2017 8:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story