बिहार चुनाव के लिए भाजपा ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

BJP releases list of 30 star campaigners for Bihar election
बिहार चुनाव के लिए भाजपा ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की
बिहार चुनाव के लिए भाजपा ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की
हाईलाइट
  • बिहार चुनाव के लिए भाजपा ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

पटना, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी जीत पक्की करने के लिए सभी दल अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। इसी कड़ी में चुनाव प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है।

भाजपा द्वारा अधिकारिक रूप से जारी स्टार प्रचारकों की सूची में पहले नंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जिससे यह स्पष्ट है कि पिछले कई चुनावों की तरह इस चुनाव में भी भाजपा के पहले स्टार प्रचारक के रूप में प्रधानमंत्री ही होंगे।

स्टार प्रचाारकों की सूची में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास तथा झारखंड विधायक दल के नेता बाबूललाल मरांडी भी शमिल हैं।

भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह के अलावा दिल्ली प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और अभिनेता मनोज तिवारी को भी इस सूची में शामिल किया गया है। स्टार प्रचारकों की सूची में हालांकि गोरखपुर से सांसद एवं भोजपुरी अभिनेता रवि किशन को शामिल नहीं किया गया है।

स्टार प्रचारकों की सूची में बिहार के महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के अलावे प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ संजय जायसवाल, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का नाम शामिल है।

इसके साथ ही भाजपा की सूची में स्मृति ईरानी और बिहार की पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष निवेदिता सिंह का नाम भी शामिल है। इसके अलावा भी बिहार के कई नेताओं को इस सूची में शामिल किया गया है।

सूत्र बताते हैं कि राजग में शामिल अन्य दलों के नेताओं के साथ भी भाजपा के स्टार प्रचारक मंच साझा करेंगे।

एमएनपी/एसजीके

Created On :   11 Oct 2020 4:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story