बांग्लादेश सीमा से बीएसएफ ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर 40 लाख का सोना बरामद किया

BSF arrested a smuggler and recovered gold worth 40 lakhs from Bangladesh border
बांग्लादेश सीमा से बीएसएफ ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर 40 लाख का सोना बरामद किया
भारत बांग्लादेश सीमा बांग्लादेश सीमा से बीएसएफ ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर 40 लाख का सोना बरामद किया
हाईलाइट
  • आगे की जांच जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने उत्तर बंगाल की भारत बांग्लादेश सीमा से एक तस्कर को गिरफ्तार कर करीब 40 लाख के 7 सोने के बिस्कुट बरामद किए हैं। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

बीएसएफ ने बताया कि रविवार को एक खुफिया इनपुट के आधार पर रायगंज सेक्टर के तहत बीएसएफ की 61वीं बटालियन के जवानों ने एक भारतीय नागरिक को सात सोने की बिस्कुट के साथ पकड़ा है। जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया तस्कर पतिराम इलाके से बस से मालदा जा रहा था, उसी वक्त बीएसएफ के जवानों ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए भारतीय का नाम प्रशांत विश्वास है। इसके पास से 7 सोने के बिस्कुट जिसका बजन 816.360 ग्राम है, बरामद किए गए हैं। बरामद किए गए सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में करीब 40 लाख 65 हजार 472 आंकी गई है। संभावना है कि ये सोना बांग्लादेश से तस्करी कर लाया गया था।

बीएसएफ ने पकड़े गए तस्कर और सोने को आगे की जांच के लिए स्थानीय कस्टम विभाग को सौंप दिया है। वहीं ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर ये सोना कहां भेजा जाना था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Sep 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story