बीएसएफ ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

BSF shoots down Pakistani drone along the International Border
बीएसएफ ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया
नई दिल्ली बीएसएफ ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया
हाईलाइट
  • जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान की ड्रग्स भेजने की नापाक साजिश को एक बार फिर विफल कर दिया। बीएसएफ जवानों ने अमृतसर की भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय क्षेत्र में घुसे एक ड्रोन को मार गिराया है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि रविवार रात लगभग 9.15 बजे बीएसएफ जवानों ने अमृतसर के बीओपी रानिया में एक पाकिस्तानी ड्रोन की भारतीय सीमा में दाखिल होते हुए आवाज सुनी। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। गोलीबारी में ड्रोन के प्रोपेलर क्षतिग्रस्त हो गए, जिससे वो नीचे आ गिरा।

ड्रोन की तलाशी लेने पर उसमें बंधे एक पैकेट में नशीले पदार्थ भी बरामद हुए हैं। ड्रोन का बजन करीब 12 किलो बताया जा रहा है। इस पूरी कार्यवाही को बीएसएफ की 22वी बटालियन ने अंजाम दिया। घटना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई है। वहीं आसपास के इलाकों में सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है। गौरतलब है कि इसके पहले 14 अक्टूबर को गुरदासपुर सेक्टर में इसी तरह बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। बीएसएफ को 2 दिनों के अंदर ये दूसरी बड़ी सफलता मिली है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Oct 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story