कुशीनगर से नेपाल के लिए उड़ान शुरू कर सकती है बुद्धा एयर

Buddha Air may start flights from Kushinagar to Nepal
कुशीनगर से नेपाल के लिए उड़ान शुरू कर सकती है बुद्धा एयर
नेपाल कुशीनगर से नेपाल के लिए उड़ान शुरू कर सकती है बुद्धा एयर
हाईलाइट
  • कुशीनगर से नेपाल के लिए उड़ान शुरू कर सकती है बुद्धा एयर

डिजिटल डेस्क, कुशीनगर। नेपाल की बुद्धा एयर ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान सेवा शुरू करने का प्रस्ताव भेजा है। कुशीनगर हवाई अड्डे के निदेशक, अनिल द्विवेदी ने कहा कि बुद्ध एयर ने उड़ान शुरू करने का प्रस्ताव दिया है। हमने भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) को प्रस्ताव भेजा है ताकि सरकार को मंजूरी के लिए भेजा जा सके। हमने एयरलाइंस को प्रस्ताव के अनुमोदन के लिए आगे बढ़ने के लिए कहा है।

प्रस्ताव के अनुसार, उन्होंने कहा कि एयरलाइंस लखनऊ के रास्ते काठमांडू से कुशीनगर और कुशीनगर से भैरहवा के लिए भी उड़ान शुरू करना चाहती है। द्विवेदी ने कहा कि कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए सभी इंतजाम कर लिए गए हैं लेकिन उद्घाटन की तारीख अभी तय नहीं हुई है। सूत्रों के अनुसार, सितंबर के मध्य में हवाई अड्डे का उद्घाटन होने की संभावना है। सुरक्षा के लिए एयरपोर्ट पर हाई वर्जन लैंडिंग सिस्टम लगाया जाना है और एएआई ने इसके लिए राज्य सरकार से 34 एकड़ जमीन की मांग की है।

संयुक्त दंडाधिकारी पूर्ण बोहरा ने बताया कि मांग के अनुरूप भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है। हवाई अड्डा लगभग 600 एकड़ भूमि में फैला हुआ है। जून 2020 में, कुशीनगर हवाई अड्डे को अंतर्राष्ट्रीय दर्जा मिला और फरवरी 2021 में इसे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में मान्यता देने के लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय से सभी आवश्यक मंजूरी मिल गई थी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 Sep 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story