बजट से साबित होता है कि दिल्ली भाजपा की प्राथमिकता नहीं : केजरीवाल

Budget proves that Delhi is not BJPs priority: Kejriwal
बजट से साबित होता है कि दिल्ली भाजपा की प्राथमिकता नहीं : केजरीवाल
बजट से साबित होता है कि दिल्ली भाजपा की प्राथमिकता नहीं : केजरीवाल
हाईलाइट
  • बजट से साबित होता है कि दिल्ली भाजपा की प्राथमिकता नहीं : केजरीवाल

नई दिल्ली, 1 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से पेश किए गए आम बजट से यह साबित होता है कि राष्ट्रीय राजधानी भाजपा की प्राथमिकता सूची में नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि लोग भगवा पार्टी को वोट क्यों दे, जबकि इस पार्टी ने विधानसभा चुनाव से तुरंत पहले ही शहर को निराश कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, दिल्ली को बजट से बहुत उम्मीदें थी। लेकिन एक बार फिर दिल्ली वालों के साथ सौतेला व्यवहार हुआ। दिल्ली भाजपा की प्राथमिकताओं में आता ही नहीं, तो दिल्ली वाले भाजपा को वोट क्यों दें। सवाल यह भी है कि चुनाव से पहले ही जब भाजपा दिल्ली को निराश कर रही है तो चुनाव के बाद अपने वादे क्या निभाएगी।

दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी(आप) गत कई वर्षो से दिल्ली नगर निगम(एमसीडी) और शहर के लिए ज्यादा फंड की मांग कर रही है।

इससे पहले दिन में, केजरीवाल ने कहा था कि आम बजट यह बताएगा कि भाजपा दिल्ली की कितनी परवाह करती है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा था, दिल्ली के लोगों को पूरी उम्मीद है कि केंद्र सरकार बजट में दिल्ली के हितों की रक्षा करेगी। चुनाव के मद्देनजर दिल्ली को और भी ज्यादा मिलना चाहिए। बजट बताएगा कि भाजपा को हम दिल्लीवालों की कितनी परवाह है।

चुनाव आयोग ने छह जनवरी को जब दिल्ली विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित की थी तब कहा था कि सरकार को शहर में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव के चलते किसी भी प्रकार की राज्य आधारित परियोजनाओं की घोषणा नहीं करनी चाहिए।

हालांकि केजरीवाल ने मांग की थी कि केंद्र को बजट में शहर के लिए प्रावधानों की घोषणा करनी चाहिए।

Created On :   1 Feb 2020 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story