एससीसीएल दफ्तर के सामने बैल ने किया पेशाब, कोर्ट ने लगाया 100 रुपये का जुर्माना

Bull urinated in front of SCCL office, court fined Rs 100
एससीसीएल दफ्तर के सामने बैल ने किया पेशाब, कोर्ट ने लगाया 100 रुपये का जुर्माना
तेलंगाना एससीसीएल दफ्तर के सामने बैल ने किया पेशाब, कोर्ट ने लगाया 100 रुपये का जुर्माना
हाईलाइट
  • किसान अपनी बैलगाड़ी को रोकते हुए नजर आ रहा

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडम जिले में अधिकारियों ने एक किसान पर 100 रुपये का जुर्माना लगाया है। रिपोर्ट के अनुसार, किसान पर इसलिए जुर्माना लगाया गया क्योंकि उसके बैल ने संगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल) के दफ्तर के सामने पेशाब किया था। रिपोर्ट के अनुसार, किसान बैलगाड़ी के साथ कंपनी द्वारा अधिग्रहित अपनी जमीन का मुआवजा नहीं दिए जाने का विरोध कर रहा था। सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है कि येल्लांदू में एससीसीएल महाप्रबंधक के दफ्तर के गेट के सामने किसान अपनी बैलगाड़ी को रोकते हुए नजर आ रहा है।

सुदेरलाल लोध जब मुआवजे की मांग को लेकर विरोध कर रहे थे तब उनके बैल ने कार्यालय के सामने रोड पर पेशाब कर दिया। जिसके बाद एससीसीएल के एक अधिकारी ने इसकी शिकायत पुलिस में की। कंपनी के अधिकारी का आरोप है कि जब सुरक्षाकर्मियों ने किसान और उसके परिवार को रोका तो वे गाली-गलौच करने लगे और वहां से जाने से इनकार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने किसान और उसके परिवार के खिलाफ आईपीसी की धारा 270 के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने बाद में किसान को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उस पर 100 रुपये का जुर्माना लगाया।

किसान के खिलाफ मामला दर्ज और जुर्माना लगाने की कड़ी आलोचना की जा रही है। किसान का कहना है कि उसने बैल को पेशाब नहीं कराया। वहीं किसान सुंदरलाल की बेटी मानसी ने भी अधिकारियों की कार्रवाई पर सवाल उठाया है। उसने कहा है कि नगर पालिका में लोग सार्वजनिक रूप से पेशाब करते हैं, लेकिन कोई उन पर जुर्माना नहीं लगाता है और यहां उन्होंने बैल के पेशाब करने पर जुर्माना लगाया है। किसान का आरोप है कि उसकी जमीन कंपनी ने 2005 में अधिग्रहित कर ली थी, लेकिन उसे मुआवजा नहीं दिया गया। हालांकि, कंपनी ने दावा किया है कि कानून के अनुसार सरकार के माध्यम से पट्टेदार को मुआवजे का भुगतान किया गया था। एससीसीएल के अधिकारियों का कहना है कि किसान की याचिका को भी अदालतों ने खारिज कर दिया था लेकिन वह परेशानी पैदा कर रहा था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story