दैनिक भास्कर हिंदी: 2020 तक राजधानी दिल्ली को ट्रैफिक जाम फ्री शहर बना देंगे- दिल्ली पुलिस 

September 4th, 2018

हाईलाइट

  • 2020 तक राजधानी दिल्ली होगी ट्रैफिक जाम फ्री।
  • दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट को बताया ट्रेफिक प्लान।
  • पुलिस ने सबसे ज्यादा समस्या वााले 77 इलाकों किया चिन्हित।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में हर रोज जगह-जगह लगने वाले ट्रैफिक जाम आम लोगों के लिए एक बड़ी समस्या है, पब्लिक के साथ दिल्ली पुलिस को भी इन जामों से निजात पाने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ती है। इसके चलते दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा देकर कहा कि 2020 तक दिल्ली को ट्रैफिक जाम से निजात मिल जाएगी। दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस समस्या को हल करने के लिए सड़क चौड़ीकरण, अतिक्रमण हटाना, एलिवेटेड रोड और फ्लाईओवर बनाने जैसे कई कदम उठाए जाएंगे। दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक संबंधी समस्याओं के कारण लगातार आलोचना हो रही है।

सबसे ज्यादा परेशानी वाले इलोकों को किया चिन्हित
दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट को अपने ट्रैफिक प्लान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ट्रैफिक जाम के हिसाब से दिल्ली के 77  इलाकों की पहचान की गई है जहां जाम की समस्या अधिक है। इन इलाकों को तीन भागों में बांटा गया है, इनेमे 28 भीषण जाम वाले क्षेत्र, 30 जाम वाले क्षेत्र और 19 हल्के जाम वाले क्षेत्र शामिल हैं। शहर में ट्रेफिक की समस्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को समन जारी किया था।

सभी एजेंसियों को साथ लेकर किया जाएगा काम
दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने कोर्ट से कहा कि पुलिस थानों में खड़े जप्त वाहनों को हटाया जाएगा। वहीं कोर्ट ने दिल्ली पुलिस के प्लान पर संतोष जाहिर किया है, मामले की सुनवाई कर रहे जस्टिस मदन बी लोकुर, जस्टिस एस अब्दुल नजीर और दीपक मिश्रा की बेंच ने सभी एजेंसियों को साथ मिलकर काम करने को कहा है।

खबरें और भी हैं...