comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार में जिलेटिन की छड़ें मिलीं, एटीएस खंगाल रही आतंकी एंगल

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार में जिलेटिन की छड़ें मिलीं, एटीएस खंगाल रही आतंकी एंगल

हाईलाइट

  • मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक स्कॉर्पियो में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली
  • स्कॉर्पियों कार पर अंबानी के घर में इस्तेमाल की जाने वाली रेंज रोवर के नंबर का इस्तेमाल
  • अंबानी के घर के आसपास सुरक्षा कड़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक स्कॉर्पियो में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली हैं। लावारिस खड़ी स्कॉर्पियों कार पर अंबानी के घर में इस्तेमाल की जाने वाली रेंज रोवर कार का नंबर इस्तेमाल किया गया है। इसलिए आशंका जताई जा रही है कि क्या कार एंटालिया के भीतर ले जाकर विस्फोट करने का इरादा था। मुंबई पुलिस की टीम ने संदिग्ध कार को कब्जे में लेने के बाद मामले की जांच शुरु कर दी है। एटीएस इसमें आतंकी एंगल भी खंगाल रही है। वहीं अंबानी के घर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 

मुंबई पुलिस के मुताबिक, गामदेवी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत कारमाइकल रोड पर एक संदिग्ध स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और बम निरोधक दस्ते की टीमें पहुंच गईं। कार की जांच की गई जिसमें विस्फोटक सामग्री बनाने में इस्तेमाल होने वाली जिलेटन छड़ें बरामद हुई हैं। हालांकि इन्हें असेंबल नहीं किया गया था। मामले में आगे की जांच जारी है।

सीसीटीवी की जांच से खुलासा हुआ है कि कार बुधवार रात 1 बजे पार्क की गई थी जबकि मुंबई पुलिस को गुरूवार दोपहर तीन बजे इसकी जानकारी दी गई। सबसे पहले ट्रैफिक विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। संदिग्ध कार होने के चलते बम निरोधक दस्ते को सूचना दी गई। जिसने जांच के दौरान कार में जिलेटिन की छड़े बरामद की। राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मुकेश अंबानी के घर से थोड़ी दूर पर कार से जिलेटिन की छड़े बरामद हुई है। अपराध शाखा मामले की जांच कर रही है। 

सीसीटीवी से यह भी खुलासा हुआ है कि कार खड़ी करने वाला व्यक्ति पीछे से आ रही दूसरी गाड़ी में बैठकर वहां से चला गया। जिस पेडर रोड इलाके में एंटालिया है, उसके आसपास ही कई मंत्रियों, भारत रत्न लता मंगेशकर सहित कई जानी मानी हस्तियों के घर हैं। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए भी पुलिस अलर्ट है ऐसे में इस इलाके में जिलेटिन के साथ कार का पहुंचना और उसे लावारिस छोड़े जाने से मुंबई पुलिस पर सवाल उठने लगे हैं।   

कमेंट करें
7ExtX