ईडी का ध्यान बंगाल के बाहर अनुब्रत मंडल की संपत्तियों पर

Cattle scam: EDs focus on Anubrata Mandals properties outside Bengal
ईडी का ध्यान बंगाल के बाहर अनुब्रत मंडल की संपत्तियों पर
मवेशी घोटाला ईडी का ध्यान बंगाल के बाहर अनुब्रत मंडल की संपत्तियों पर
हाईलाइट
  • हमारे अधिकारी संबंधित राज्य सरकार के विभागों के साथ बातचीत कर रहे हैं

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी घोटाले की जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अब इस मामले में मुख्य आरोपी तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल की संपत्तियों और संपत्तियों पर नजर रख रहा है। उनके परिवार के सदस्य राज्य से बाहर हैं। मंडल इस समय न्यायिक हिरासत में हैं और ईडी ने पूछताछ के लिए उन्हें दिल्ली ले जाने की अनुमति के लिए अपील की है। यह मामला दिल्ली हाईकोर्ट के समक्ष लंबित है।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि मंडल और उनके परिवार के सदस्यों के खातों की जांच के साथ-साथ उनके कुछ करीबी सहयोगियों से पूछताछ के आधार पर केंद्रीय एजेंसी को पता चला है कि पश्चिम बंगाल में जमीन और संपत्ति में भारी निवेश करने के अलावा मंडल ने राज्य के बाहर, खासकर झारखंड और उत्तर प्रदेश में भी इसी तरह का निवेश किया है।

ईडी के एक अधिकारी ने कहा, झारखंड और उत्तर प्रदेश में भूमि और आवासीय फ्लैटों में उनके निवेश के बारे में कुछ जानकारी प्राप्त हुई है, मंडल ने कथित तौर पर झारखंड और बिहार में पत्थर की खदानों के कारोबार में हवाला मार्गो के माध्यम से पैसा लगाया है। हमारे अधिकारी संबंधित राज्य सरकार के विभागों के साथ बातचीत कर रहे हैं।

अधिकारी ने यह भी कहा कि केंद्रीय एजेंसी यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या इन पड़ोसी राज्यों में मवेशी तस्करों की मंडल के निवेश को सुविधाजनक बनाने में कोई भूमिका थी। ईडी ने 6 दिसंबर को सूचित किया था कि उसने मंडल के अंगरक्षक सहगल हुसैन और उनके परिवार के सदस्यों की लगभग 1.58 करोड़ रुपये की 32 संपत्तियों को कुर्क किया है, जो पशु तस्करी मामले में एक अन्य प्रमुख संदिग्ध हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Dec 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story