नई दिल्ली: सीबीआई ने मुंबई के पूर्व शीर्ष पुलिसकर्मियों परमबीर सिंह, संजय पांडेय से की पूछताछ

July 19th, 2022

हाईलाइट

  • रंगदारी के मामले

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह और संजय पांडे से महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और उनके दो निजी सचिवों संजीव पलांडे और कुंदन शिंदे के खिलाफ दर्ज 100 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में पूछताछ की।

मुंबई के दोनों पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारियों से सीबीआई ने घंटों पूछताछ की। सीबीआई ने उनके बयान भी दर्ज किए हैं जिनका इस्तेमाल पूरक आरोपपत्र में किया जा सकता है।

मुंबई पुलिस ने सिंह और अन्य के खिलाफ पांच प्राथमिकी दर्ज की थीं जिन्हें जांच एजेंसी ने अपने हाथ में ले लिया है।

शीर्ष अदालत के निर्देश पर सीबीआई ने सभी पांचों मामलों को फिर से दर्ज किया है। सामाजिक कार्यकर्ता राकेश अरोड़ा ने सिंह और मुंबई पुलिस के पूर्व कर्मी प्रदीप शर्मा के खिलाफ रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।

उन्होंने आरोप लगाया था कि शर्मा और सिंह जुआ क्लबों से कथित तौर पर पैसे की उगाही कर रहे थे। 21 अप्रैल, 2021 को सीबीआई ने देशमुख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की और अन्य ने जांच शुरू की।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...