अवैध खनन: चर्चित IAS बी चंद्रकला के घर CBI छापा, 12 जगहों पर कार्रवाई

CBI raids 12 places including IAS officer B Chandrakalas residence
अवैध खनन: चर्चित IAS बी चंद्रकला के घर CBI छापा, 12 जगहों पर कार्रवाई
अवैध खनन: चर्चित IAS बी चंद्रकला के घर CBI छापा, 12 जगहों पर कार्रवाई
हाईलाइट
  • 12 जगहों पर सीबीआई ने एक साथ की छापेमारी
  • चंद्रकला के घर से जब्त किए कई महत्वपूर्ण दस्तावेज
  • हमीरपुर की 50 मुरम खदानों के टेंडर जारी करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) ने शनिवार को अवैध खनन से जुड़े मामले में 12 जगहों पर छापामार कार्रवाई की है। सीबीआई टीम ने चर्चित आईएएस और तत्कालीन डीएम (डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट) बी. चंद्रकला के लखनऊ आवास पर भी छापा मारा है। जांच एजेंसी ने चंद्रकला के फ्लैट नंबर 101 (सफायर अपार्टमेंट) से कई जरूरी दस्तावेज जब्त किए हैं।

घोटाले की पड़ताल में जुटी सीबीआई ने दिल्ली, नोएडा, कानपुर, जालौन, हमीरपुर सहित 12 स्थानों पर छापा मारा है। हमीरपुर में सीबीआई की 15 सदस्यीय टीम ने 2 मुरम व्यापारियों के घर भी दबिश दी है। टीम ने उनके सोफे और पलंग को खोलकर उसकी जांच की है। बता दें कि बी. चंद्रकला को अखिलेश यादव की सरकार में पहली पोस्टिंग हमीरपुर जिले में मिली थी। उन्हें यहां जिलाधिकारी नियुक्त किया गया था।

आईएएस चंद्रकला पर आरोप है कि उन्होंने हमीरपुर जिले में 50 मुरम की खदानों के पट्टे 2012 में जारी किए थे, जबकि नियमों के मुताबिक खदानों की स्वीकृति ई-टेंडर के जरिए दी जानी थी, लेकिन उन्होंने सारे प्रावधानों को ताक पर रख दिया। इस मामले पर विजय द्विवेदी नामक युवक ने हाईकोर्ट में एक याचिका 2015 में दायर की थी, जिसके बाद 60 मुरम खदानों के पट्टे अवैध घोषित कर दिए गए थे। कोर्ट ने इस मामले की जांच 28 जुलाई 2016 को सीबीआई को सौंप दी थी।

Created On :   5 Jan 2019 8:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story