दैनिक भास्कर हिंदी: कोरिया में बोले राहुल गांधी, कहा- 10 दिन में छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ करेगी कांग्रेस

November 17th, 2018

हाईलाइट

  • छत्तीसगढ़ दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
  • कोरिया, सरगुजा जशपुर जिले अहम जनसभाएं
  • दूसरे चरण के मतदान से पहले पार्टी प्रत्याशियों के लिए करेंगे प्रचार
  • छत्तीसगढ़ दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
  • कोरिया, सरगुजा जशपुर जिले अहम जनसभाएं
  • दूसरे चरण के मतदान से पहले पार्टी प्रत्याशियों के लिए करेंगे प्रचार

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रचार के लिए कोरिया पहुंचे राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा, बीजेपी की सरकार आने के बाद दो छत्तीसगढ़ बन गए है। पहला छत्तीसगढ़ सूट-बूट वालों, उद्योगपतियों, झूठे वादे और दावे करने वालों का है तो दूसरा छत्तीसगढ़ गरीबों, किसानों, मजदूरों और बेरोजगारों युवाओं का है। 

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, मोदी जी ने छत्तीसगढ़ के किसानों से कर्ज माफ करने का वादा किया था, लेकिन आज तक किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। बल्कि देश के 15 अरबपतियों को 3 लाख 50 हजार करोड़ का कर्ज माफ कर दिया। राहुल ने कहा, हमारी सरकार आने के बाद मैं सिर्फ 10 दिन में छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ कर दूंगा।

राहुल ने कहा, छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए जल, जंगल और जमीन बहुत मायाने रखते है। हमारी सरकार आने पर भूमिअधिग्रहण बिल लागू कर दिया जाएगा। ताकि सबको जमीन का मलिकाना हक मिल सके। इसके साथ रमन सरकार द्वारा बंद किया गया बोनस फिर से शुरू कर दिया गया है। राहुल गांधी ने नोटंबदी को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। राहुल ने कहा, मोदी सरकार ने नोटबंदी करके देश की जनता को सिर्फ परेशान करने का काम किया है। राहुल ने कहा मैं छ्तीसगढ़ की जनता से पूछना चाहता है कि क्या आपने कभी नोटबंदी की लाइन में किसी सूट-बूट वाले को देखा है। 

राहुल कोरिया जिले के बैकुंठपुर के बाद जशपुर जिले के बगीचा, और सरगुजा जिले के दरिमा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। बता दें कि तीन जिलों की ये सीट कांग्रेस के लिए बेहद अहम मानी जा रही है। भाजपा इन्हीं तीन सीटों को बचाकर सरकार बनाने की कवायद में लगी हैं, तो कांग्रेस का गढ़ माना जाने वाले कोरिया जिले में कांग्रेस वापसी करने की तैयारी में कर रही है।

 

 

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी अपनी पहली जनसभा सरगुजा जिले के दरिमा में करेंगे। इसके बाद सीधे कोरिया जिले के बैंकुठपुर जाएंगे। यहां से राहुल जशपुर जिले के बागीचा के लिए रवाना होंगे। बता दें कि राहुल गांधी का कार्यक्रम पहले शिवपुर-चरचा में होने वाला था, लेकिन सुरक्षा कारणों से एसपीजी के द्वारा वहां कार्यक्रम को रद्द कर जिला मुख्यालय में आम सभा को आयोजित करने का निर्णय लिया गया हैं।

 

खबरें और भी हैं...