मसूद अजहर के मु्द्दे पर बोले चीनी राजदूत, 'जल्द करेंगे समाधान'

Chinese Ambassador to India Luo Zhaohui said matter of Masood Azhar will be resolved
मसूद अजहर के मु्द्दे पर बोले चीनी राजदूत, 'जल्द करेंगे समाधान'
मसूद अजहर के मु्द्दे पर बोले चीनी राजदूत, 'जल्द करेंगे समाधान'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर के मुद्दे पर भारत में चीनी राजदूत लुओ झाओहुई ने बड़ा बयान दिया है। संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने वाले प्रस्‍ताव पर चीन के रोक लगाने पर चीनी राजदूत ने भरोसा दिलाया है कि जल्द ही मसूद अजहर का मामला सुलझा लिया जाएगा।

 

 

रविवार को दिल्‍ली स्थित चीनी दूतावास में होली समारोह के दौरान चीनी राजदूत लुओ झाओहुई ने कहा, 'यह मामला सुलझा लिया जाएगा। चीन की तरफ से यह सिर्फ टेक्निकल होल्‍ड है। मतलब इस मामले पर विचार और अध्‍ययन करने लिए समय लिया गया है।' मेरा भरोसा कीजिये, इस मामले का जल्द समाधान निकाल लिया जाएगा। चीनी राजदूत ने कहा, 'मसूद अजहर के मुद्दे को हम पूरी तरह से समझते हैं और इस पर भारत की चिंता को भी समझते हैं। हम सहयोग से संतुष्ट हैं और भविष्य को लेकर आशावादी हैं।'

 


आपको बता दें कि UNSC में चीन के अड़ंगे की वजह से मसूद अजहर वैश्विक आतंकी घोषित नहीं हो सका। चीन ने चौथी बार वीटो पावर का इस्‍तेमाल करके मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रस्‍ताव पर रोक लगाई है। जबकि इस प्रस्‍ताव पर भारत को अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन जैसे देशों का पूरा समर्थन मिला हुआ है। वहीं भारत ने चीन द्वारा वीटो लगाने पर नाराजगी जाहिर की थी। भारत ने कहा था कि वह इस मामले में अपना प्रयास जारी रखेगा।
 

Created On :   17 March 2019 8:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story