comScore

महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर तीनों दलों में मंथन जारी : कांग्रेस

महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर तीनों दलों में मंथन जारी : कांग्रेस

हाईलाइट

  • महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बैठकों का दौर जारी
  • अहमद पटेल, एके एंटनी और मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलीं सोनिया गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बैठकों का दौर जारी है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जारी गतिरोध के बीच मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल, एके एंटनी और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ बैठक की। बैठक के बाद नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर आगे और बैठकें करेंगी और इस पर मंथन जारी है।

गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले सोमवार को सोनिया गांधी और राकांपा प्रमुख शरद पवार की बहुप्रतीक्षित मुलाकात हुई थी, लेकिन इसमें सरकार बनाने को लेकर कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया था। दोनों नेताओं की मुलाकात के तुरंत बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर कहा था, महाराष्ट्र की स्थिति को लेकर शरद पवार आज (सोमवार) कांग्रेस अध्यक्ष से मिले और उन्हें महाराष्ट्र की स्थिति की जानकारी दी। यह तय हुआ कि एक-दो दिन बाद कांग्रेस और राकांपा के प्रतिनिधि आगे की स्थिति को लेकर चर्चा के लिए दिल्ली में मिलेंगे।

21 अक्टूबर का विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-शिवसेना ने एक गठबंधन के तहत लड़ा था। 288 सीटों में से भाजपा 105 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी, जबकि शिवसेना 56 सीटें जीत पाई थी। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पांच साल में आधी-आधी अवधि के लिए मुख्यमंत्री का पद मांगा, जिसे भाजपा ने ठुकरा दिया और गठबंधन टूट गया।

कमेंट करें
ET097