आज मृतक के परिवारवालों से मिलेंगे सीएम गहलोत, 50 लाख रूपये की देंगे आर्थिक मदद 

CM Gehlot will meet the family members of the deceased today, will give financial help of 50 lakh rupees
आज मृतक के परिवारवालों से मिलेंगे सीएम गहलोत, 50 लाख रूपये की देंगे आर्थिक मदद 
उदयपुर हत्याकांड आज मृतक के परिवारवालों से मिलेंगे सीएम गहलोत, 50 लाख रूपये की देंगे आर्थिक मदद 
हाईलाइट
  • सीएम ने लोगों से कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने की अपील

डिजिटल डेस्क, जयपुर। उदयपुर के धानमंडी थाना इलाके में मंगलवार शाम को दो युवकों द्वारा की गई टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के बाद से देश में देश उसके लिए इंसाफ की आवाजें उठ रही है। 

उधर, इस बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी इसमें किसी भी प्रकार की ढील देने के मूड में नहीं है। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से आग्रह करते हुए कहा है कि आरोपियों को नहीं बख्शा जाएगा, चाहे वे किसी भी धर्म के क्यों न हो? साथ ही उन्होंने लोगों से कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा, " 28 जून को उदयपुर में एक युवक की जघन्य हत्या की गई। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। राज्य सरकार मुस्तैदी के साथ कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए काम कर रही है। स्थानीय पुलिस ने यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है। इस घटना की जांच के लिए एसआईटी भी बनाई गई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। आरोपियों के विदेशी संबंध की आशंका को देखते हुए एनआईए भी जांच कर रही है।"

आज करेंगे कन्हैयालाल के परिवार से मुलाकात 

सीएम अशोक गहलोत आज उदयपुर दौरे पर जाएंगे, जहां वह कन्हैया लाल के परिवार से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह स्थानीय अधिकारियों से मिलकर शहर की कानून व्यवस्था का जायजा लेंगे। इसके अलावा सीएम गहलोत विरोध प्रदर्शन के दौरान बुधवार को राजसमंद के भीम में घायल पुलिस कांस्टेबल सुधीर चौधरी से भी मुलाकात करेंगे। 

पीड़ित परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद देगी राजस्थान सरकार 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतक कन्हैया लाल के परिजनों को 50 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है और साथ ही घटना को आतंकी हमला करार देते हुए उन्होंने दोषियों को बिना देरी के सख्त सजा देने का भी आश्वासन दिया है। 

सर्वदलीय बैठक के बाद  जारी बयान में कहा गया है कि सभी पार्टियों ने सर्वसम्मति से कहा है कि ऐसी घटनाओं का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है। इस हत्याकांड में शामिल लोगों को कड़ी सजा दी जाए। 

बता दे, नूपुर शर्मा की टिप्पणी का समर्थन करने वाले टेलर कन्हैयालाल की दो युवकों मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने धारदार हथियार से हमला कर हत्या का दी थी। आरोपी कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान पर आए थे, जहां नापा देते समय उन्होंने उस पर हमला बोल दिया और दरंदगी की हद तो तब हो गई जब, अपने घिनौने कृत्य को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपियों ने वीडियो शेयर कर कहा कि उन्होंने इस्लाम के अपमान का बदला लेने के लिए कन्हैयालाल की हत्या की है। 

Created On :   30 Jun 2022 5:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story