• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • CM Uddhav talks with Aviation Minister Hardeep Singh Puri Air service in maharashtra domestic flights in Maharashtra

दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र: फ्लाइट सेवा पर CM ठाकरे ने उड्डयन मंत्री से की बात, 31 मई तक करना पड़ेगा इंतजार !

May 24th, 2020

हाईलाइट

  • हवाई सफर पर कंफ्यूजन में महाराष्ट्र सरकार
  • सीएम उद्वव ने उड्डयन मंत्री हरदीप से की बात
  • हवाई सेवा के लिए 31 मई तक करना पड़ सकता है इंतजार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश भर में लागू लॉकडाउन के बीच केन्द्र की मोदी सरकार ने भले ही 25 मई से घरेलू उड़ानों को बहाल करने की योजना तैयार कर ली हो, लेकिन महाराष्ट्र सरकार अब तक फ्लाइट सेवा को लेकर कंफ्यूजन में बनी हुई है। महाराष्ट्र में अबतक स्थिति साफ नहीं हो सकी है कि यहां 25 मई से घरेलू उड़ान शुरु होंगी या नहीं। 

हवाई सफर को बहाल करने की दिशा में मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे ने आज (रविवार) नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से इस संबंध में बातचीत की है। उद्धव ठाकरे ने केंद्रीय मंत्री से कहा है कि उड़ानें शुरू करने से पहले महाराष्ट्र की स्थिति का जायजा बहुत जरुरी है। हम भी हवाई यात्रा की शुरुआत करना चाहते हैं, लेकिन किस तरह से यात्री एयरपोर्ट के अदंर दाखिल होंगे, किस तरह से एयरपोर्ट का स्टाफ काम करेगा, इन सब की जांच की जाएगी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार पहले 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है। ऐसी स्थिति में हवाई सफर करने वाले राज्य के यात्रियों को 31 मई तक इंतजार करना पड़ सकता है। बता दें कि ठाकरे सरकार ने सभी तरह की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर प्रतिबंधित लगाने का आदेश जारी किया था जिसके हिसाब से राज्य में यात्रियों की सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रा तब तक प्रतिबंधित रहेगी। घरेलू मेडिकल सेवाएं, घरेलू एयर एंबुलेंस और सुरक्षा संबंधी उड़ानें अपवाद होंगी। 

 

खबरें और भी हैं...