• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Congress formed 3 panels on national security, foreign and economic matters, Manmohan Singh to be chairman of three

दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा, विदेश और आर्थिक मामलों पर बनाए 3 पैनल, मनमोहन सिंह होंगे तीनों के अध्यक्ष

November 20th, 2020

हाईलाइट

  • कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा, विदेश और आर्थिक मामलों पर बनाए 3 पैनल, मनमोहन सिंह होंगे तीनों के अध्यक्ष

नई दिल्ली, 20 नवंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विभिन्न मुद्दों पर रणनीति बनाने के लिए तीन कमेटियों का गठन किया है। ये तीन कमेटियां अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश मामलों पर बनाई गई हैं। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को तीनों कमेटियों का अध्यक्ष बनाया गया है।

आर्थिक मामलों पर बनी कमेटी में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, दिग्विजय सिंह और मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे, जबकि जयराम रमेश को इसका समन्वयक बनाया गया है।

विदेश मामलों पर बनी कमेटी में शशि थरूर, आनंद शर्मा और सप्तागिरी उलाका होंगे जबकि सलमान खुर्शीद इस कमेटी के समन्वयक होंगे।

राष्ट्रीय सुरक्षा पर बनी कमेटी में गुलाम नबी आजाद, वीरप्पा मोइली और वी. वैथीलिंगम होंगे जबकि विन्सेंट पाला को कन्वीनर बनाया गया है।

क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) और गुपकार घोषणाओं के मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी में उभरे मतभेद के बाद नए पैनल का गठन किया गया है ताकि पार्टी के सदस्यों के बयानों में समन्वयता आए।

एसकेपी