दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस ने शाह पर पलटवार किया, पीडीपी के साथ गठबंधन पर सवाल उठाए

November 17th, 2020

हाईलाइट

  • कांग्रेस ने शाह पर पलटवार किया, पीडीपी के साथ गठबंधन पर सवाल उठाए

नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस ने गृहमंत्री अमित शाह पर गुपकर एलायंस के बारे में की गई टिप्पणी को लेकर निशाना साधा है। पार्टी ने इसके साथ ही भाजपा के पीडीपी के साथ संबंध पर सवाल उठाए हैं।

पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, यह बहुत शर्मनाक है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर अपनी जिम्मेदारियों को दरकिनार करते हुए जम्मू,कश्मीर और लद्दाख के बारे में फर्जी और गुमराह करने वाले बयान दे रहे हैं।

अपने बयान में उन्होंने कहा, कांग्रेस गुपकर एलायंस और पीपुल्स एसोसिएशन फॉर गुपकर डिक्लेरेशन(पीएजीडी) का भाग नहीं है। कांग्रेस अपने नेताओं के बलिदान पर गौरवान्वित है। कांग्रेस कभी भी देश के आंतरिक मामलों या जम्मू-कश्मीर में विदेशी हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करेगी। अमित शाह और मोदी सरकार को देशभक्ति का नया पाठ सीखना चाहिए, क्योंकि उनके मातृसंगठन आरएसएस ने आजादी के 52 साल बाद भी आरएसएस के मुख्यालय में राष्ट्रीय झंडा नहीं फहराया।

जम्मू एवं कश्मीर में पीडीपी के भाजपा के साथ गठबंधन पर सवाल उठाते हुए, उन्होंने कहा कि अगर वह अब पीडीपी की ओलाचना कर रहे हैं तो फिर भाजपा ने क्यों उनके साथ मिलकर सरकार बनाई थी।

इससे पहले मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह ने पीपुल्स एसोसिएशन फॉर गुपकर डिक्लेरेशन पर निशाना साधा था और कहा कि या तो गुपकर गैंग नेशनल मूड के साथ आगे बढ़े या नहीं तो ये खत्म हो जाएंगे।

शाह ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर हमेशा भारत का अभिन्न अंग रहेगा। उन्होंने गुपकर एलायंस पर जम्मू-कश्मीर में विदेशी ताकतों के दखल के लिए समर्थन देने का आरोप लगाया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, गुपकर गैंग भारत के तिरंगे का अपमान करते हैं। क्या सोनिया जी और राहुल जी गुपकर गैंग के ऐसे कदम का समर्थन करते हैं? उन्हें भारत के लोगों के सामने अपना पक्ष स्पष्ट करना चाहिए।

आरएचए/एएनएम