comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कश्मीर में कांग्रेस नेता हिरासत में, चिदंबरम बोले- उम्मीद है कोर्ट एक्शन लेगा

कश्मीर में कांग्रेस नेता हिरासत में, चिदंबरम बोले- उम्मीद है कोर्ट एक्शन लेगा

हाईलाइट

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर के हालात पर सवाल उठाए
  • चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की नजरबंदी को अवैध ठहराया 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर में पार्टी के दो नेताओं को हिरासत में लिए जाने को गैरकानूनी ठहराया है। चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर की नजरबंदी पर सवाल उठाए हैं और कहा, उम्मीद है कि कोर्ट अब इस पर कोई एक्शन लेगा। 

पी. चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को हाउस अरेस्ट किए जाने पर सवाल उठाए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, बिना लिखित आदेश के जम्मू में उन्हें नजरबंद करना पूरी तरह अवैध है। बता दें कि मोदी सरकार 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के दो मुख्य प्रावधानों को हटा दिया था। जिससे जम्मू-कश्मीर को मिले सभी विशेषाधिकार खत्म हो गए हैं। इसका कांग्रेस और जम्मू-कश्मीर की स्थानीय पार्टियां विरोध कर रही हैं।

पी. चिदंबरम ने शनिवार को कई ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर के मसले पर सरकार की नीतियों को लेकर सवाल उठाए। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि कोर्ट एक्शन लेगा और नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करेगा। सरकार को नागरिकों की स्वतंत्रता बाधित करने का कोई अधिकार नहीं है। यह संविधान के अनुच्छेद 21 का उल्लंघन है।

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, मैं जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम मीर और प्रवक्ता रवींद्र शर्मा की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता हूं। राष्ट्रीय राजनीतिक दल के खिलाफ की गई इस कार्रवाई से सरकार लोकतंत्र को और नीचे ले गई है। यह पागलपन कब खत्म होगा? 

कमेंट करें
1EkZC