दैनिक भास्कर हिंदी: टिप्पणी: अर्थव्यवस्था को लेकर बोले राहुल गांधी- GDP में गिरावट के लिए GST भी एक बड़ा कारण

September 6th, 2020

हाईलाइट

  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज
  • गिरती अर्थव्यवस्था के लिए केन्द्र सरकार को बताया जिम्मेदार
  • जीडीपी में गिरावट के लिए जीएसटी भी बड़ा कारण- राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार को घेर रहे हैं। राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर वीडियो जारी करते हुए हमला बोला है। राहुल गांधी ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो अपलोड किया है। जिसमें उन्होंने बिगड़ती अर्थव्यवस्था के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार बताया है। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि  देश की अर्थव्यवस्था में ऐतिहासिक गिरावट का एक और बड़ा कारण है मोदी सरकार का गब्बर सिंह टैक्स (GST) है। बता दें कि इससे पहले भी दो बार राहुल गांधी अर्थव्यवस्था को लेकर वीडियो (Video) के जरिए केंद्र सरकार पर हमला बोल चुके हैं। वीडियो में राहुल गांधी ने कहा है कि जीएसटी गरीबों और छोटे दुकानदारों, किसान और मजदूरों पर आक्रमण है। 

 

 

राहुल गांधी ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, जीएसटी यूपीए सरकार का आ​इडिया था। एक टैक्स, कम से कम टैक्स, साधारण और सरल टैक्स, लेकिन इस टैक्स की शुरुआत एनडीए के कार्यकाल में हुई जो यूपीए से बिल्कुल अलग है। इस टैक्स को समझना ही बहुत मुश्किल है।जो छोटे और मध्यम कारोबारी है वह इस टैक्स को भर ही नहीं सकते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि टैक्स को अगर आसान बनाना था तो चार अलग-अलग रेट क्यों है ? सरकार की मंशा है जिसकी पहुंच हो वह जीएसटी को आसानी से बदल सके और जिसकी पहुंच न हो वो जीएसटी के बारे में कुछ कर ही न पाए। उन्होंने कहा कि जीएसटी इस समय देश के सबसे बड़े 15 से 20 उद्योगपतियों की पहुंच तक ही है।
 

 

 

खबरें और भी हैं...