कांग्रेस के लोकसभा सांसदों के साथ सोनिया गांधी की बैठक जारी

Congress Parliamentary Party Chief Sonia Gandhi hold meeting with Congress Lok Sabha MPs
कांग्रेस के लोकसभा सांसदों के साथ सोनिया गांधी की बैठक जारी
कांग्रेस के लोकसभा सांसदों के साथ सोनिया गांधी की बैठक जारी
हाईलाइट
  • कांग्रेस के लोकसभा सांसदों के साथ सोनिया गांधी की बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी आज (24 जुलाई) कांग्रेस के सभी लोकसभा सांसदों के साथ बैठक कर रही हैं। संसद के पार्टी कार्यालय में सभी सांसदों के साथ सोनिया गांधी के साथ बैठक जारी है। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की संभावना है।

सदन में अपनी रणनीति तैयार करने के लिए सोनिया सांसदों के साथ बैठक कर रही हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान और सत्र में सरकार की मनमानी पर भी चर्चा हो सकती है। गौरतलब है कि, कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार गिर गई है। एक दर्जन से अधिक विधायकों के इस्तीफे के बाद कर्नाटक में हाई-वोल्टेज राजनीतिक नाटक का मंगलवार को अंत हुआ। कांग्रेस-जेडीएस सरकार 23 जुलाई को विधानसभा में बहुमत हासिल करने में विफल रही। अब बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। वहीं  कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की टिप्पणी को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

बता दें कि, ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मुलाकात के दौरान दावा किया था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए मध्यस्थता करने के लिए कहा था।

ट्रंप द्वारा की गई टिप्पणी से विपक्षी नेताओं में आक्रोश है। ट्रंप के इस दावे को लेकर  विपक्षी नेताओं ने मंगलवार को लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा किया था। राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने भी संसद में इसी मुद्दे पर सभी कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के सांसदों की बैठक भी बुलाई है।

Created On :   24 July 2019 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story