पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, सरकार को बताया असंवेदनशील

Party President Sonia Gandhi targeted the central government, told the government insensitive
पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, सरकार को बताया असंवेदनशील
कांग्रेस संसदीय दल की बैठक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, सरकार को बताया असंवेदनशील
हाईलाइट
  • निलंबन वापसी पर अड़ा विपक्ष

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किसान मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने  कहा यह सरकार लोगों के प्रति असंवेदनशील है। 
संबोधन के दौरान सोनिया गांधी ने सीमा का मुद्दा भी उठाया।  उन्होंने संसद में सीमा के मुद्दों पर पूर्ण चर्चा की मांग की। अपने संबोधन में सोनिया गांधी ने प्रदर्शनकारी किसानों को याद करते हुए कहा आइए बलिदान देने वाले 700 प्रदर्शनकारी किसानों का सम्मान करें। 

कांग्रेस के संसदीय दल की बैठक संसद में आज बुधवार को आयोजित हुई। पार्टी सूत्रों  के मुताबिक बैठक को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संबोधित किया। बैठक में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहें। कल मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक की गई। 
इसके साथ ही विपक्षी दल आज संसद परिसर में गांधी की प्रतिमा के सामने राज्यसभा से सांसदों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करेंगे। यह प्रदर्शन सुबह करीब 10 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक चलेगा। 

बैठक की शुरुआत संसद के सेंट्रल हॉल में बुधवार सुबह करीब 9.30 बजे आरंभ हुई। बताया जा रहा है कि बैठक में  कांग्रेस पार्टी के सभी लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों ने भाग लिया। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल 12 सांसदों को संसद के वर्तमान में चल रहे शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित करने के आदेश को वापस  करने की मांग कर रहे है। इन सांसदों पर अनुशासनहीनता के चलते कार्रवाई की गई है। जिसे सभी विपक्षी दल मिलकर रद्द कराना चाहता है जिसके चलते दोनों सदनों में जोरदार हंगामा देखने को  मिलता जिसके कारण कई बार सदन को स्थगित भी किया जा चुका है।

 


 

 


 

Created On :   8 Dec 2021 3:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story