comScore

उप्र में प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई के लिए कांग्रेस का प्रदर्शन, कई हिरासत में

June 13th, 2020 17:01 IST
 उप्र में प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई के लिए कांग्रेस का प्रदर्शन, कई हिरासत में

हाईलाइट

  • उप्र में प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई के लिए कांग्रेस का प्रदर्शन, कई हिरासत में

लखनऊ, 13 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रदर्शन किया। इसी क्रम में उप्र की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में मार्च निकालकर प्रदर्शन किया गया।

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय से गांधी प्रतिमा तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मार्च निकालकर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस के कुछ कार्यकताओं को हिरासत में ले लिया। प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए गांधी प्रतिमा के पास पहले से ही भारी पुलिस फोर्स तैनात रही।

अजय कुमार लल्लू की रिहा किए जाने की मांग करते हुए कांग्रेस महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश कार्यालय से हजरतगंज चौराहे तक मार्च किया गया। गांधी प्रतिमा के पास पहुंचते ही दो दर्जन से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया।

प्रदेश कांग्रेस की अलग-अलग टीमें इधर कई दिनों से लल्लू की रिहाई को लेकर प्रत्येक दिन धरना एवं प्रदर्शन और प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया को-ऑर्डिनेटर लल्लन कुमार का कहना है कि उप्र कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गरीबों, प्रवासी श्रमिकों को मदद करने के अपराध में पिछले 25 दिनों से योगी सरकार ने जेल में डाल रखा है। उनकी गिरफ्तारी राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित है।

उन्होंने कहा, प्रदेश अध्यक्ष लल्लूजी की रिहाई के लिए प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ता व नेता गांधीजी की प्रतिमा के सामने सुबह 11 बजे से मौन प्रतिवाद कर रहे थे। उप्र सरकार इतनी भयभीत है कि उसे मौन प्रतिवाद से भी डर लगता है। बड़े पैमाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं नेताओं कि गिरतारी हो रही है।

कुमारने बताया कि लखनऊ, वाराणसी, बिजनौर, गौतबुद्धनगर, हापुड़, बुलंदशहर, अमरोहा, फरु खाबाद, सुल्तानपुर, सहारनपुर इत्यादि शहरों में कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार हुए हैं।

कमेंट करें
48Wp5