comScore

जामिया गोलीकांड पर कांग्रेस ने कहा, भाजपा गोडसे फैन क्लब बना रही

January 30th, 2020 21:00 IST
 जामिया गोलीकांड पर कांग्रेस ने कहा, भाजपा गोडसे फैन क्लब बना रही

हाईलाइट

  • जामिया गोलीकांड पर कांग्रेस ने कहा, भाजपा गोडसे फैन क्लब बना रही

नई दिल्ली, 30 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस ने जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के घटनाक्रम के बाद सरकार पर तीखा हमला किया, जहां एक व्यक्ति ने गुरुवार को राजघाट की ओर मार्च कर रहे प्रदर्शनकारी छात्रों पर गोलियां चला दीं।

कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया, देश भर के घृणित अपराधों में भारी वृद्धि गोडसे फैन क्लब का प्रतिबिंब है, जो इस सरकार ने अपनी जहरीली राजनीति और नाथूराम गोडसे की मूर्ति पूजा के माध्यम से बनाई है।

इस दौरान कांग्रेस ने बीजेपी का गोडसे राज हैश टैग का प्रयोग भी किया।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी नफरत का नतीजा है, जो भाजपा प्रचारित कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, जिस नफरत ने महात्मा गांधी की हत्या की, वह देश पर शासन कर रही है और जामिया में जो गोलीबारी हुई है वह दुखद है, लेकिन यह नफरत के माहौल का नतीजा है जो पिछले एक महीने से बन रहा है।

उन्होंने कहा, भाजपा द्वारा दिए गए बयान इस माहौल को हवा दे रहे हैं और यह दिल्ली का ध्रुवीकरण करना है, जो इस सरकार में शीर्ष स्तर पर बैठे लोगों द्वारा किया जा रहा है।

इससे पहले गुरुवार को जामिया मिलिया इस्लामिया का एक छात्र सीएए विरोधी मार्च में गोली लगने से घायल हो गया था। हमलावर को पुलिस ने पकड़ लिया और पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, उस शख्स को सीएए विरोधी रैली में देसी पिस्तौल से गोली चलाने से पहले धार्मिक नारे लगाते देखा गया था।

हमलावर ने इस दौरान कहा, अभी देता हूं तुम्हें आजादी।

कमेंट करें
0EoNk