बिहार दौरे को लेकर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर नहीं थम रहा विवाद, अब मंत्री चंद्रशेखर ने उठाए सवाल, बीजेपी का पलटवार, कहा- बाबा का करेंगे जोरदार स्वागत

Controversy over Pandit Dhirendra Krishna Shastris visit to Bihar did not stop
बिहार दौरे को लेकर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर नहीं थम रहा विवाद, अब मंत्री चंद्रशेखर ने उठाए सवाल, बीजेपी का पलटवार, कहा- बाबा का करेंगे जोरदार स्वागत
बाबा पर बवाल बिहार दौरे को लेकर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर नहीं थम रहा विवाद, अब मंत्री चंद्रशेखर ने उठाए सवाल, बीजेपी का पलटवार, कहा- बाबा का करेंगे जोरदार स्वागत
हाईलाइट
  • विरोध के सुर उठने लगे

डिजिटल डेस्क, पटना। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं लेकिन इस बार वो अपने बिहार दौरे को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। अभी उनका दौरा हुआ ही नहीं, इसी बीच प्रदेश की सरकार से विरोध के सुर उठने लगे हैं और धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर नफरत फैलाने और हिंदू-मुस्लिम को बांटने को लेकर आरोप लग रहे हैं।

दरअसल, बिहार सरकार में मंत्री चंद्रशेखर ने बाबा धीरेंद्र शास्त्री के पटना दौरे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अगर कोई गंदा काम करने के लिए बिहार आएंगे तो आडवाणी की तरह जेल जाएंगे। बागेश्वर धाम बाबा के पास किसी भी तरह की कोई शक्ति नहीं है। केवल ये बाबा धर्म के नाम पर व्यापार करते हैं। बता दें कि, चन्द्रशेखर से पहले लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार में पर्यावरण एवं वन मंत्री तेजप्रताप यादव ने भी बाबा का घेराव करने की बात कही है। वहीं बिहार बीजेपी ने इस पूरे मामले पर सवाल खड़े किए हैं और पार्टी बाबा के आगमन का जोरदार स्वागत करने की बात कह रही है।  

चंद्रशेखर ने क्या कहा?

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने धीरेंद्र शास्त्री पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि, अगर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री गंदे काम के लिए पटना आएंगे तो उनका हम विरोध करेंगे। गंदे काम की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती है। उन्होंने बाबा के चमत्कार को लेकर आगे कहा कि, शास्त्री के पास किसी तरह के कोई तिलस्मी और चमत्कारिक शक्तियां नहीं है। इन जैसे न जाने कितने बाबा हैं जो धर्म के नाम पर व्यापार कर रहे हैं जो पूरी तरह गलत है।

मांझी-तेजप्रताप यादव ने उठाए सवाल

मंत्री चंद्रशेखर से पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और एचएएम सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने भी धीरेंद्र शास्त्री पर निशाना साध चुके हैं। मांझी ने कहा था कि, अगर बिहार में बाबा आ रहे हैं तो उनका स्वागत है लेकिन अगर वो भड़काऊ भाषण देने और ताली बजवाने के लिए आते हैं तो हम उनका जोरदार विरोध करेंगे। इन सबसे से पहले लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर पटना आने को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं। यादव ने कहा था कि, अगर पंडित जी बिहार आ रहे हैं तो ठीक है लेकिन अगर वो हिंदू-मुस्लिम को अलग करने की बात कहेंगे तो हम उनका पटना एयरपोर्ट पर घेराव करेंगे। जिनसे उनकी समस्या बढ़ सकती है। तेजप्रताप ने यह भी कहा था कि अगर शास्त्री जी हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई भाई-भाई का संदेश देंगे तो ही उन्हें बिहार में एंट्री मिलेगी।

बीजेपी का आरजेडी पर हमला

आपको बता दें कि, बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना दौरे को लेकर बिहार सरकार के मंत्री और प्रदेश बीजेपी आमने-सामने आ खड़े हुए हैं। बीजेपी का कहना है कि, बाबा का हम पूरे जोर शोर से स्वागत करेंगे। लेकिन इन सबसे इतर आरजेडी इसका विरोध कर रही है। बिहार सरकार में अहम किरदार निभा रही आरजेडी को लेकर बीजेपी ने कहा है कि उन्हें इतनी ही दिक्कत है तो इस्लाम धर्म कबूल कर लें। अब बाबा धीरेंद्र शास्त्री के पटना दौरे को लेकर बिहार बीजेपी और आरजेडी एक दूसरे के सामने चट्टान की तरह सीना तान खड़ी हुई नजर आ रही हैं। बता दें कि, बाबा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री 13 से 17 मई तक पटना दौरे पर रहेंगे जहां पर वो एक विशाल समारोह में सम्मिलित होंगे। इस कार्यक्रम में लाखों भक्तों की भीड़ आने की उम्मीद है जिसे देख प्रशासन भी तैयारियों में जुट गया है।


 

Created On :   3 May 2023 4:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story