झारखंड में फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, राज्य में 108 एक्टिव केस

Corona infection increasing again in Jharkhand, 108 active cases in the state
झारखंड में फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, राज्य में 108 एक्टिव केस
झारखंड झारखंड में फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, राज्य में 108 एक्टिव केस
हाईलाइट
  • राज्य में 108 एक्टिव केस

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की तादाद 108 हो गयी है। बीते 50 दिनों में पहली बार संक्रमितों की संख्या सौ के ऊपर पहुंची है। कोविड संक्रमण के सबसे ज्यादा 63 एक्टिव केस रांची में हैं। रविवार को पूरे राज्य में 1099 सैंपलों की जांच हुई। इनमें 24 लोगों को कोविड पॉजिटिव पाया गया। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 10 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त भी हुए हैं।

झारखंड के अन्य जिलों में पूर्वी सिंहभूम में 12, देवघर में 11, बोकारो में 7, लातेहार में 3, कोडरमा और पलामू में 2-2 और दुमका, हजारीबाग, सिमडेगा, जामताड़ा, गढ़वा और लोहरदगा में 1-1 संक्रमित मरीज हैं। झारखंड में मोर्टेलिटी रेट 1.22 है। विशेषज्ञों की मानें तो कोविड टेस्टिंग की संख्या बढ़ने से संक्रमियों की संख्या में भी इजाफा होगा। अभी राज्य में टेस्टिंग की रफ्तार बेहद धीमी है। रांची जिले में सिर्फ एक सरकारी केंद्र पर कोरोना की टेस्टिंग हो रही है।

राज्य में सभी सार्वजनिक स्थानों में जांच पूरी तरह से बंद है। कोरोना की तीनों लहर में बाहर से आने वाले यात्रियों से ही संक्रमण फैला था। इसलिए सबसे अधिक संक्रमण की पुष्टि एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड से ही हुई थी। पर जब देश के कई बड़े शहरों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उन राज्यों से प्रतिदन लोगों का आना-जाना लगा रहता है, इसके बाद भी रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस स्टैंड समेत सभी सार्वजिनक स्थानों में जांच बंद है। रांची के किसी भी सार्वजनिक स्थान में जांच नहीं हो रही है। कोरोना जांच के लिए वर्तमान में पूरे राज्य में सिर्फ रांची सदर अस्पताल में ही व्यवस्था है।

रांची के गांधीनगर स्थित सीसीएल हॉस्पिटल के कोविड सेल के इंचार्ज डॉ जे के सिंह के मुताबिक, कोविड संक्रमण को लेकर लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। सार्वजनिक स्थलों पर मास्क, दूरी और सैनिटाइजेशन के तीन प्रमुख नियमों का पालन हर हाल में किया जाना चाहिए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story