मथुरा-वृंदावन में मंदिरों पर लगाए गए कोरोना प्रतिबंध

Corona restrictions imposed on temples in Mathura-Vrindavan
मथुरा-वृंदावन में मंदिरों पर लगाए गए कोरोना प्रतिबंध
कोविड -19 मथुरा-वृंदावन में मंदिरों पर लगाए गए कोरोना प्रतिबंध
हाईलाइट
  • ऑनलाइन पंजीकरण प्रणाली फिर से हुई शुरू

डिजिटल डेस्क, मथुरा। उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर मथुरा और वृंदावन के सभी मंदिरों में नए सिरे से प्रतिबंध लगाए गए हैं। वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर ने भक्तों की संख्या को सीमित करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रणाली को फिर से शुरू किया है।

उन्होंने अन्य राज्यों के आगंतुकों के लिए भी एक आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। सिविल जज (जूनियर डिवीजन) अर्चना सिंह ने बांके बिहारी मंदिर में कोरोना दिशा-निर्देशों के कड़ाई से पालन के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बल की तैनाती का आदेश दिया है और मंदिर प्रबंधन को थर्मल स्कैनिंग, हैंड सैनिटाइजिंग और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आगंतुक मास्क पहनें। साथ ही प्रवेश द्वार पर एक टेस्ट डेस्क स्थापित करने का निर्देश दिया है।

मथुरा में द्वारकाधीश मंदिर की परिक्रमा पर रोक लगा दी गई है। प्रसाद और चरणामृत का वितरण भी बंद कर दिया गया है। द्वारकाधीश मंदिर प्रबंधन के जनसंपर्क अधिकारी और कानूनी सलाहकार राकेश तिवारी ने कहा कि भक्तों के प्रवेश और निकास के लिए केवल दो द्वार चालू होंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। श्रद्धालुओं को मंदिर में ज्यादा देर तक रुकने नहीं दिया जाएगा। सोमवार को 185 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले तो वहीं एक दिन पहले 235 लोग पॉजिटिव आए थे, जिससे जिले में कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 739 हो गई है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   11 Jan 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story