दैनिक भास्कर हिंदी: Covid-19: दिल्ली में भी शुरू हुआ पत्रकारों का कोरोना टेस्ट, फ्री में होगी जांच

April 22nd, 2020

हाईलाइट

  • दिल्ली में भी शुरू हुआ पत्रकारों के लिये कोरोना टेस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। अब इस वायरस की जद में पत्रकार भी आने लगे हैं। इसको देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश पर राजधानी में पत्रकारों का कोविड-19 टेस्ट शुरू हो गया है, जो दिल्ली के पटेल नगर में गैलेक्सी होटल में किया जा रहा है। पत्रकारों का दिल्ली में कोरोना जांच फ्री किया जा रहा है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस बात की घोषणा की थी।

देश में 24 घंटे में 1383 नए मामले, अब तक 19,984 लोग हुए संक्रमित, 640 की मौत

अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे पत्रकार  
मुख्यमंत्री केजरीवाल का कहना है कि, पत्रकार अपनी जान जोखिम डालकर फ्रंट लाइन पर काम कर रहे हैं। दूसरे राज्यों में पत्रकारों का कोरोना टेस्ट कराने पर कई पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसलिए दिल्ली सरकार ने ये फैसला किया है कि बुधवार से दिल्ली के सभी पत्रकारों कोरोना जांच फ्री में शुरू की जाएगी।

अमेरिका में 24 घंटे में 2700 से ज्यादा की मौत, अब तक 8 लाख से अधिक मरीज मिले

मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना संक्रमित
ध्यान रहे कि मुंबई में 53 पत्रकारों मे कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद देश के अन्य भागों में भी पत्रकारों का कोरोना टेस्ट कराये जाने की जरूरत हो रही थी। मुम्बई ए चेन्नई के बाद अब दिल्ली में पत्रकारों की कोरोना से संबंधित टेस्टिंग शुरू हुई है।

मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव, अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े

दिल्ली में 2 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से पीड़ित 
गौरतलब है कि जान की परवाह किए बिना पत्रकार रोज, हर खबर, जनता तक पहुंचाने के लिए बाहर निकलते हैं। रिपोर्टिंग करते समय संक्रमण का खतरा बना रहता है। ऐसे में डॉक्टरों और पुलिसकर्मियों के साथ-साथ इन पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। कुछ दिनों पहले मुम्बई में जब मास टेस्ट के दौरान कई पत्रकारों का जब कोरोना परीक्षण हुआए जिसमें 53 पत्रकारों में कोरोना का संक्रमण पाया गया था। ध्यान रहे कि इनमें से अधिकतर पत्रकारों में कोरोना के लक्षण दिख ही नहीं रहे थे। इधर, दिल्ली में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या 2156 हो गई है। कोरोना संक्रमण से अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है। बुधबार सुबह तक राजधानी दिल्ली में 611 लोगों को ईलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है।