Corona virus in MP: राज्य में 24 घंटों में 78 नए मरीज बढ़े, भोपाल में आईएएस अधिकारी और उनका बेटा कोरोना पॉजिटिव

Corona virus in MP: Third IAS officers coron report positive
Corona virus in MP: राज्य में 24 घंटों में 78 नए मरीज बढ़े, भोपाल में आईएएस अधिकारी और उनका बेटा कोरोना पॉजिटिव
Corona virus in MP: राज्य में 24 घंटों में 78 नए मरीज बढ़े, भोपाल में आईएएस अधिकारी और उनका बेटा कोरोना पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों और मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शनिवार को यहां 78 नए मरीजों में कोविड-19 वायरस की पुष्टि हुई है। इनमें भोपाल में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी और उनका बेटा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राज्य में वे तीसरे आईएएस अधिकारी हैं, जिन्हें कोरोना हुआ है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 529 हो गई है।

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को आई रिपोर्ट में आईएएस अधिकारी और उनके बेटे के नमूनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले भी दो आईएएस कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। ये तीनों अधिकारी स्वास्थ्य विभाग से संबद्ध हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, जिस अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें हाल ही में स्वास्थ्य विभाग में संलग्न किया गया था। इससे पहले स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव और आयुष्मान योजना के सीईओ को कोरोना हो चुका है।

राज्य में अब तक 40 लोगों की मौत
स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, 4 और मौतें होने के साथ राज्य में कोरोना से मौतों की संख्या 40 हो गई है। अब तक इंदौर में 30, उज्जैन में 5, खरगोन में 2 और भोपाल, देवास व छिंदवाड़ा में एक-एक मौत हुई है। राज्य में अब तक 38 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, इनमें सबसे ज्यादा इंदौर से 29 हैं।

शनिवार को इंदौर में 46 मरीज बढ़े
मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमित 78 नए मरीज पाए गए। इंदौर में सबसे ज्यादा 46 मरीज बढ़े हैं। राज्य में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 40 हो गया है। राज्य सरकार की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार मप्र में कोरोना पीड़ितों की संख्या 529 हो गई है। शुक्रवार को संख्या 451 थी। इस तरह मरीजों की संख्या में 78 का इजाफा हुआ है। इंदौर में मरीजों कीं सख्या 235 से बढ़कर 281 हो गई है।

भोपाल में संक्रमितों की संख्या 131 हुई
राजधानी भोपाल में आंकड़ा 131, जबलपुर में 9, ग्वालियर में 6, उज्जैन में 15, मुरैना में 13, खरगोन में 14, बड़वानी में 14, विदिशा 13, होशंगाबाद में 10, खंडवा में 6, देवास में तीन, शिवपुरी, श्योपुर व छिंदवाड़ा में दो-दो और बैतूल, धार, रायसेन, सागर, शाजापुर, मंदसौर, रतलाम व अन्य राज्य से आए एक-एक मरीज के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह कुल मरीजों की संख्या 529 हो गई है।

Created On :   11 April 2020 10:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story