कोरोना वायरस: जल्द घर से मुकदमा दाखिल कर सकेंगे सुप्रीम कोर्ट के वकील

Coronavirus effect supreme court soon give facility to lawyer filing lawsuit from home
कोरोना वायरस: जल्द घर से मुकदमा दाखिल कर सकेंगे सुप्रीम कोर्ट के वकील
कोरोना वायरस: जल्द घर से मुकदमा दाखिल कर सकेंगे सुप्रीम कोर्ट के वकील
हाईलाइट
  • कोरोना वायरस के चलते सुप्रीम कोर्ट जल्द करेगा बड़ा फैसला
  • कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 6 हजार पार पहुंची
  • वकीव घर से मुकदमें फाइल कर सकेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में हाहाकार मचा हुआ है। मरने वालों की संख्या 6 हजार के पार हो गई है। भारत सरकार भी वायरस को लेकर सतर्क हो गई है। कई राज्यों में स्कूल,कॉलेज और सिनेमा हॉल बंद कर दिए गए हैं। इस बीच COVID-19 से बचने सुप्रीम कोर्ट भी एक बड़ा फैसला लेना वाला हैं। वकील जल्द अपने घर से मुकदमें फाइल कर सकेंगे।

अदालत में लोगों की आवाजाही में कमी लाने और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पहले से इन उपायों को किया जा रहा था। अब कोरोना के चलते इसे बढ़ाया जाएगा। कोविड-19 से निपटने के लिए सर्वोच्च न्यायालय ने काफी तत्परता दिखाई है। अदालत फिलहाल कामकाज को बेहद सीमित करते हुए सिर्फ जरूरी मामलों की सुनवाई कर रही है। पूरे कोर्ट परिसर में सैनिटाइजर का उपयोग किया जा रहा हैं। 

उप्र में कोरोना वायरस के 13 मामले पॉजिटिव
उप्र में कोरोना वायरस के संक्रमण के 13 मामले पॉजिटिव मिले हैं। संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक विकास इंदु अग्रवाल ने बताया कि आगरा में 8 मरीजों के अलावा गाजियाबाद व लखनऊ में दो-दो और नोएडा में एक मरीज में कोरोना वायरस का पाया जा चुका है। उन्होंने बताया कि अभी तक 762 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इनमें से 677 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं 72 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है। 

कोरोनावायरस से संक्रमित फेफड़े की पहली 3D तस्वीर आई सामने, देखते ही सहमी दुनिया

श्रीराम महोत्सव में नहीं निकलेंगी बड़ी शोभायात्राएं
कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने बड़ा फैसला किया है। विहिप ने 25 मार्च से आठ अप्रैल के बीच मनाए जाने वाले श्रीराम महोत्सव के दौरान बड़ी-बड़ी शोभा और रथयात्राएं न निकालने का फैसला किया है। इसकी जगह पर स्थानीय स्तर पर छोटे-छोटे कार्यक्रम होंगे। विहिप का कहना है कि इस वर्ष कार्यक्रम रद्द नहीं किया गया है, बल्कि स्वरूप में परिवर्तन हुआ है। इससे पहले के वर्षो में लंबी-लंबी शोभायात्राएं निकलती रही हैं।

Created On :   16 March 2020 3:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story